Ben Stokes-T20 WC

आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरूआत होने में अब ज्यादा लंबा वक्त नहीं बचा है. उससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के तौर पर बड़ा झटका लग सकता है. 17 अक्टूबर से मेगा इवेंट का आगाज होगा. लेकिन, इंग्लिश टीम के लिए जो खबर आ रही है, वो काफी हैरान करने वाली है. क्या टीम के ऑलराउंडर से जुड़ी पूरी खबर जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

टी20 विश्व कप से पहले इंग्लिश टीम के लिए आई बुरी खबर

Ben Stokes

दरअसल इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया है. ऐसे में अब इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि, वो इस बड़े टूर्नामेट से भी बाहर रह सकते हैं. इसकी जानकारी उनके एक करीबी जानने वाले ने दी है. इस समय वो क्रिकेट से जुड़े किसी भी मसले के बारे में नहीं सोच रहे हैं. 10 सितंबर तक इंग्लैंड के चयनकर्ताओं के पास इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनने का वक्त है.

लेकिन, अभी तक यह बात भी कंफर्म नहीं हो सकी है कि, बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हिस्सा लेंगे या नहीं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेजबानी में अगले महीने से यूएई में इस विश्व कप की शुरूआत होगी. इस टूर्नामेंट के लिए टीम चयन का अंतिम तारीख तारीख 10 सितंबर तक है. इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है.

ऑलराउंडर के करीबी ने दी जानकारी

photo 2021 09 04 16 08 34

इस मुकाबले के खत्म होने के बाद संभावना जताई जा रही है कि, दोनों टीमें इस विश्व के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करेंगी. डेली मेल के हवाले से आई एक खबर की माने तो बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के करीबी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, फिलहाल वह अभी क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहे हैं. लेकिन, अभी तक ऑलराउंडर की ओर से इस खबर पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

photo 2021 09 04 16 08 53

30 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत हुई थी. उससे पहले ही बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने क्रिकेट के तीनों फार्मेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लेने की अनाउंसमेंट कर दी थी. उन्होंने इस बारे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को जानकारी देते हुए कहा था कि, वह मानसिक तौर पर स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं और फिलहाल क्रिकेट से दूर रहना चाहते हैं.