Ben stokes-IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) पर कोरोना महामारी का ग्रहण लग चुका है. 29 मैच सपन्न होने के बाद इस सीजन को बीसीसीआई ने बीच में ही स्थगित कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अलावा बाकी सभी प्लेयर्स अपने-अपने देश लौट चुके हैं. लेकिन, इस लीग से जुड़ी प्रतिक्रियाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. इसी बीच बेन स्टोक्स (ben stokes) ने ऐसा बयान दे दिया है, जो शायद उनकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के लिए भी निराशा से कम नहीं है.

आईपीएल 2021 टूर्नामेंट के बचे हुए मैच को लेकर ऑलराउंडर ने दिया बयान

Ben stokes

दरअसल हाल ही में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि, उनके देश के खिलाड़ी आईपीएल 2021 टूर्नामेंट के बचे हुए बाकी के 31 मुकाबलों में हिस्सा नहीं लेंगे. बोर्ड की ओर से जारी किए गए इस स्टेटमेंट पर अभी तक किसी भी इंग्लिश क्रिकेटर की ओर से प्रतिक्रिया नहीं आई थी.

लेकिन, राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (ben stokes) ने इस पर अपनी बात रखी है. इस सीजन में उन्हें टूर्नामेंट के दौरान इंजरी हो गई थी. जिसके कारण वो अपने देश वापस लौट गए थे. लेकिन अब आईपीएल के बचे हुए मैच में खेलने को लेकर उन्होंने संकेत दे दिया है कि, अगर आईपीएल के बचे हुए मैच होते और वो फिट होते तब भी नहीं खेलते.

आईपीएल दोबारा से शुरू हुआ तो नहीं खेल सकेंगे- स्टोक्स

WhatsApp Image 2021 05 13 at 6.22.20 AM

आईपीएल बायो बबल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अनिश्चितकाल तक के लिए इस सीजन को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. ऐसे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एशले जाइल्स ने अपने बयान में कहा है कि, यदि यह लीग दोबारा से शुरू होती है तो उनके मुख्य खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे.

इसी बीच बेन स्टोक्स (ben stokes) ने ‘डेली मिरर’ के लिए अपने कॉलम में लिखा कि,‘‘हमें नहीं पता कि टूर्नामेंट की दोबारा से शुरूआत होगी या नहीं लेकिन जैसा कि ईसीबी ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए खेलना मुश्किल होगा.’’ लेकिन, इस दौरान उन्होंने यह भरोसा जरूर दिलाया कि अगले सत्र में वो खेल सकेंगे.

राजस्थान से इतनी जल्दी विदाई लेना आसान नहीं था- स्टोक्स

WhatsApp Image 2021 05 13 at 6.23.07 AM

चोट लगने के बाद बेन स्टोक्स (ben stokes) को ऑपरेशन कराने का फैसला करना पड़ा था. उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

‘‘मुझे नहीं पता कि कब मैदान पर लौट सकूंगा. लेकिन, लगता है कि 9 हफ्ते और लग जाएंगे. राजस्थान रॉयल्स से विदा लेना मुश्किल था क्योंकि मैं इतनी जल्दी विदाई नहीं चाहता था. लेकिन, उसके बाद लीग ही स्थगित हो गई और सब वापस आ गए. भारत इस कठिन समय से निपटने की कोशिश में जुटा है.’’