Ben Stokes - Abhinandan Video

Ben Stokes: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की रोमांचक टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला गया. जिसमें मेहमान टीम इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की आगुआई में पाकिस्तान को पाकिस्तान में ही 74 रनों से हरा दिया. यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे रोचक मुकाबलों में से एक था.

वहीं मैच के बाद कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए. जहां उनसे कुछ सवाल पूछे गए. वहीं इस दौरान पाकिस्तानियों द्वारा भारतीय वायुसेना विंग कमांडर रहे अभिनंदन वर्धमान का मज़ाक उड़ाया गया.

Ben Stokes की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उड़ा अभिनंदन का मज़ाक

Ben Stokes

दरअसल, रावलपिंडी टेस्ट मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बेन स्टोक्स से एक पाकिस्तानी पत्रकार ने मज़ाकीय अंदाज़ में पूछाा कि “चाय कैसी थी” (हाऊ वॉज़ द Tea). बेन पहले तो इस सवाल को दोहराते हैं. जैसे ही स्टोक्स कुछ कहने जा रहे होते हैं. उससे पहले ही बीच में एक पाकिस्तानी पत्रकार बोलता है कि,

“द टी इज़ फैंटास्टिक”

स्टोक्स (Ben Stokes) इस विषय से बिल्कुल अनजान रहते हैं कि यहां पर भारतीय वायुसेना विंग कमांडर अभिनंदन का मज़ाक उड़ाया जा रहा है. वह “द टी इज़ फैंटास्टिक” का जवाब देते हुए चाय की तारीफ करने लगते हैं.

 

पाकिस्तानी ज़मीन पर जा गिरे थे अभिनंदन

wing commander abhinandan varthaman​

अभिनंदन वही हैं जिन्होनें बालकोट हवाई हमले के बाद एफ-16 फाइटर को अपने लड़ाकू विमान (मिग-21 बाइसन) से ढेर कर डाला. ग़ौरतलब है कि इस दौरान वह भी पाकिस्तान की ज़मीन पर गिर पड़े थे. जिसके बाद पाकिस्तानियों ने उन्हें बंदी बना लिया था. लेकिन 60 घंटे के बाद पाकिस्तान ने उन्हें रिहा कर दिया था. वहीं उस दौरान एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें अभिनंदन चाय पीते हुए नज़र आ रहे हैं.

बात करें पाक-इंग्लैंड के पहले मैच की तो, इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 657 रन बोर्ड पर लगाए थे. जिसके जवाब में पाकिस्तान भी 579 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. वहीं अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 264 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया और मेज़बानों को 343 रनों का लक्ष्य दिया. जिसको हासिल करने में पाकिस्तान 74 रन से चूक गई.

यह भी पढ़े: बेन स्टोक्स ने पाक को हराने के लिए इस्तेमाल किया था कोहली का मास्टर प्लान, सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट