Ben Stokes-Silverwood

टी20 विश्व कप (T20 WC 2021) की शुरूआत होने में अभी थोड़ा वक्त बाकी है. लेकिन, इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) फिर से चर्चाओं में हैं. इसी टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने बीते सोमवार को बड़ी प्रतिक्रिया दी है. 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले मेगा इवेंट के बारे में उन्होंने क्या कुछ कहा है, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…

कोच सिल्वरवुड ने ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

Ben Stokes

दरअसल इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच का कहना है कि, वो इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए ऑलराउंडर पर किसी भी तरह का ‘कोई दबाव नहीं’ बना रहे हैं. भारत के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूत होने से पहले ही उस खिलाड़ी ने अपने मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) को प्राथमिकता देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लेने की घोषणा की थी.

इससे पहले आईपीएल 2021 के पहले सत्र के दौरान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को ऊंगली में इंजरी का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद वो बीच में ही इस टूर्नामेंट को छोड़कर वापस देश लौट आए थे. उन्होंने पिछला प्रतिस्पर्धी मुकाबला जुलाई में द हंड्रेड प्रतियोगिता में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेला था. बात करें व्शिव कप की तो इस बार इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में हो रहा है.

ऊंगली की चोट रही सबसे बड़ी समस्या

photo 2021 09 08 14 09 57

17 अक्टूबर से इस विश्व कप की शुरूआत हो रही है और इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. ऐसे में इंग्लैंड के फैंस बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को इस टूर्नामेंट में खेलते हुए देखना चाहते हैं. हालांकि अभी तक इस मसले पर किसी भी तरह का निर्णय नहीं लिया जा सका है. 30 साल के हो चुके बेन स्टोक्स ने जुलाई में ही पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम की कप्तानी की थी.

photo 2021 09 08 14 10 26

उनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी. हालांकि उन्होंने ये बात खुद मानी थी कि, उन्हें  उस सीरीज के दौरान अपनी उंगली की चोट से काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी. इतना ही नहीं कोरोना के कारण बायो-सिक्योर बबल में लगातार रहने और अपने पिता गेड के निधन के बाद से बेन स्टोक्स (Ben Stokes) काफी जूझते हुए दिखाई दिए थे. इसके बाद उन्होंने द हंड्रेड के पहले सीजन में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए 2 मैच खेले थे.