Ben Stokes to take retirement from ODI

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने आज यानि 18 जुलाई की शाम को एक बेहद चौंका देने वाली घोषणा कर दी है। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने कल यानि 19 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद वनडे फॉर्मेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। अचानक उनके द्वारा इस बड़े फैसले के बाद क्रिकेट जगत के साथ ही उनके सभी फैंस स्तब्ध हो गए हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी के चाहने वालों ने अपना दर्द बयां करना शुरू कर दिया है।

Ben Stokes ने वनडे फॉर्मेट को कहा अलविदा

Ben Stokes will back his batting instincts at three for England after seeking advice from Joe Root | Cricket News | Sky Sports

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) मौजूदा समय में विश्व के सबसे बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी है, साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने के साथ ही उन्होंने सभी को अपने प्रदर्शन का मुरीद बना दिया था। उनकी फिटनेस भी लाजवाब है, साथ ही मौजूदा समय में उनके फॉर्म को लेकर भी किसी भी प्रकार की चिंता नहीं जताई जा रही है।

इसके बावजूद वनडे फॉर्मेट को उन्होंने टेस्ट क्रिकेट पर फोकस रखने के लिए अलविदा कह दिया है। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इंग्लैंड के लिए 103 वनडे मैचों में शिरकत करते हुए 2892 रन बनाए हैं और 74 विकेट अपने खाते में जोड़े हैं। इस महान खिलाड़ी के वनडे से संन्यास लेने की घोषणा के तुरंत बाद फैंस ने भी अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन