ben Stokes IPL 2023

हो जाइए खबरदार, होशियार…, IPL 2023 के नीलामी इतिहास में सबसे महंगा बिक सकता है यह चैंपियन खिलाड़ी ∼

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने IPL 2023 के आगामी सीजन की तैयारियों के लिए कमर कस ली है. हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल के 16वें सीजन में महासंग्राम देखने को मिलेगा. लेकिन इससे पहले सभी फ्रेंचाइजी अपने टारगेट पर गोल करते हुए धुरंधर खिलाड़ियों पर ऊंची बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी.

वहीं पिछले साल ऑक्शन में अपना नाम नहीं देने वाले चैंपियन खिलाड़ी ने इस बार मिनी ऑक्शन में अपना नाम देने का इरादा कर लिया है. जिस पर फ्रेंचाइजी मोटा पैसा खर्च कर अपने साथ जोड़ने की पूरी कोशिश कर सकती हैं. यह खिलाड़ी आईपीएल में बल्ले और गेंद दोनों से तहलका मचा चुका है. चलिए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में जो आईपीएल के इतिहास में पहली बार सबसे महंगा बिक सकता है?

IPL 2023 में फ्रेंचाइजियां इस खिलाड़ी पर लुटा सकती हैं खुलकर पैसा

Ben Stokes

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का अहम योगदान रहा. स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए फाइनल में 52 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. लेकिन स्टोक्स पिछले साल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सके थे. मगर इस बार खबर है कि ये धुरंधर खिलाड़ी आईपीएल की मिनी निलामी में उपलब्ध रहेगा. अगर ऐसा हुए बेन स्टोक्स को खरीदने में फ्रेंचाइजियों में होड मच सकती है.

जिसका सीधा फायदा इस अंग्रेजी खिलाड़ी को ही होगा. क्योंकि बिडिंग में जो भी टीम इंडिया पर सबसे ज्यादा पैसा लुटाएगी वह इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर लेगी. वहीं अनुमान लगया जा रह है कि वह इस सीजन 15 से 20 करोड़ के बीच में बिक सकते हैं. ऐसे में वह सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं.

IPL में कुछ ऐसा रहा है Ben Stokes का प्रदर्शन

Ben Stokes

बेन स्टोक्स विश्व क्रिकेट में सबसे खतरनाक ऑलराउंडरों में शुमार होते हैं. उन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से आईपील में काफी प्रभावित किया है.बाएं हाथ के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने अब तक 43 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनकी 42 पारियों में 920 रन बनाए हैं.

उनका बेस्ट स्कोर 107 रन है और वे 134.5 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए हैं. उनके नाम आईपीएल में 2 शतक और 2 अर्धशतक हैं. जबकिउन्होंने गेंदबाजी करते हुए 28 विकेट चटकाए हैं. उनका बॉलिंग बेस्ट 15 रन देकर 3 विकेट है.

यह भी पढ़े: IPL 2023 से पहले रिलीज़ होते ही मनीष पांडे का छलका दर्द, टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधते हुए कहा-‘मुझे बिना बताए बाहर….

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...