बेन स्टोक्स

क्रिकेट फैंस का एक लंबा इंतजार खत्म हुआ और आज यानी 19 सितंबर से शुरु हो रहा है आईपीएल 2020। लीग की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए एक खुशखबरी आई है कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड में प्रैक्टिस शुरु कर दी है। उनके प्रैक्टिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यकीनन फैंस को काफी खुशी होने वाली है।

प्रैक्टिस पर लौटे बेन स्टोक्स

आईपीएल 2020 का आगाज हो रहा है। लेकिन राजस्थान रॉयल्स टीम के मैच विनर ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स अब तक अपनी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं और उनके टीम से जुड़ने की तारीख की कोई पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन अब आईपीएल 2020 के आगाज से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड में प्रैक्टिस करते नजर आए हैं।

क्राइस्टचर्च में बेन स्टोक्स ने क्रिकेटिंग एक्शन में लौटने के लिए तैयारी शुरू की है। तूफानी बल्लेबाज बेन स्टोक्स अभी गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं। दरअसल, स्टोक्स इंग्लैंड के लिए खेलते हैं, ऐसे में उन्हें न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में मुश्किल हुई थी लेकिन कुछ लोगों की सहयोग से वे वहां प्रैक्टिस कर पा रहे हैं। अपने इंस्टाग्राम पर ट्रेनिंग की वीडियो शेयर करते हुए बेन स्टोक्स ने लिखा है,

“क्राइस्टचर्च में होने के नाते हम यह सब मेरे लिए शुरू कर रहे हैं। Sydenham क्रिकेट क्लब को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसने मुझे अपनी सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति दी हूं। आज निक स्मिथसन अनलकी रहे।”

पिता के पास न्यूजीलैंड में हैं स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स से राजस्थान रॉयल्स के फैंस को काफी उम्मीदें हैं। लेकिन वह अभी टीम के साथ नहीं जुड़ पाए हैं। असल में आईपीएल 2008 में पहली व एकमात्र खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स इस वक्त न्यूजीलैंड में अपने बीमार पिता गेड के पास हैं।

दरअसल, वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में ही न्यूजीलैंड लौट गए थे जहां उनके पिता और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के कैंसर का इलाज चल रहा है। हालांकि रिपोर्ट्स को देखते हुए ये लगता है कि स्टोक्स शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं, लेकिन वह यकीनन फ्रेंचाइजी लीग से जुड़ते नजर आएंगे।

22 सितबंर को राजस्थान खेलेगी पहला मैच

बेन स्टोक्स

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के मैदानों पर 19 सितंबर यानी आज पिछले साल की फाइनलिस्ट टीम मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स क बीच खेले जाने वाले मैच के साथ होगा। ये मैच 7.30 बजे शुरु होगा। वहीं अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्स की टीम 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलना है। टीम की कमान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को सौंपी है।