ben stokes

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने खेल से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आज (शुक्रवार, 30 जुलाई) यह घोषणा की है। दरअसल उनका कहना है कि स्टोक्स मानसिक रूप से स्वस्थ होने के लिए यह फैसला ले रहे हैं। साथ ही क्रिकेट के खेल से दूर रहने के दौरान वो अपनी तर्जनी उंगली का भी उपचार करवाएंगे। अगर ऐसा होता है तो स्टोक्स भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

Ben Stokes पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं : ईसीबी

ECB

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि,

” Ben Stokes ने अपनी मानसिक स्थिति को प्राथमिकता देते हुए और बाईं तर्जनी उंगली के पूर्ण उपचार के लिए अगले सप्ताह होने वाली भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टेस्ट टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। स्टोक्स ने महीने की शुरुआत में बेन स्टोक्स ने चोट के बाद वापसी की थी, लेकिन वो पूरी तरह से वो ठीक नहीं हो सके हैं।”

ईसीबी ने इसके बाद आगे और कहा है कि वो बेन के फैसले का पूरी तरह से समर्थन करते हैं और उनकी हर समय मदद भी करते रहेंगे।

आईपीएल के पहले मैच में Ben Stokes हो गए थे चोटिल

ben stokes

इंग्लैंड टीम के बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ी Ben Stokes ने कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूरी बनाने का निश्चय किया है। उन्होंने इसके पीछे अपनी तर्जनी उंगली की चोट का हवाला दिया है। आपको बता दें कि वो राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं और आईपीएल के 14वें संस्करण के अपने पहले मैच के दौरान (जो पंजाब किंग्स के खिलाफ था) में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हो गए थे।

उस मैच में क्रिस गेल का कैच लेते समय उनकी तर्जनी उंगली चोटिल हो गई थी। इसके बाद Ben Stokes ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी और एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान पर 3-0 से जीत के लिए इंग्लैंड की दूसरी टीम का नेतृत्व किया था। स्टोक्स को इसके बाद टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था।