ENG vs IND
ENG vs IND: Ben Stokes

ENG vs IND के बीच खेले जाने वाले अंतिम टेस्ट से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है कि इग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आखिरी और निर्णायक मुकाबले से पहले टीम से बाहर हो सकते हैं! अगर ऐसा हुआ तो इंग्लिश टीम को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. क्योंकि, इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. वहीं रोहित शर्मा एंड कंपनी इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की पूरजोर कोशिश करेगी.

Ben Stokes 5वें टेस्ट से हो सकते हैं बाहर ?

Ben Stokes England test Captain
Ben Stokes

जो रूट के बाद हाल ही में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को इंग्लैंड टेस्ट टीम कप्तान बनाया गया है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार कप्तानी की थी. वहीं 1 जुलाई को इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम में आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. उससे पहले इंग्लैंड के लिए बुरी खबर सामने आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि इग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पांचवें टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जिसके तीसरे टेस्ट से स्टोक्स का बाहर होना तय है. क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं है.

हालांकि अभी तक यह क्लियर नहीं हो पाया है कि वह कोरोना संक्रमित हैं या नहीं. उनके खेलने को लेकर संशय बना हुआ है. वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं.अगर ऐसा होता है तो, टीम इंडिया के लिए अच्छी बात है. वहीं इस खबर से भारतीय फैंस खुश हो सकते हैं और दुआ करेंगे की वह 5वें टेस्ट में इंडिया के खिलाफ ना ही खेले.

रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास ?

Rohit Sharma on Team India winning in Mohali Test
Rohit Sharma

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के पास इस सीरीज के जरिए इतिहास रचने का मौका है क्योंकि टीम इंडिया ने साल 2007 के बाद से अभी तक इंग्लैंड की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. राहुल द्रविड़ ने अपनी कप्तानी में 1-0 से टेस्ट सीरीज जीती थी. ऐसे में रोहित शर्मा 15 सालों के इंतजार को खत्म कर इस सीरीज को जीत सकते हैं. वैसे भी टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 आगे चल रही है.

2 replies on “ENG vs IND: 5वें टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिलेगी राहत, इंग्लिश टीम का अहम खिलाड़ी हो सकता है बाहर”

Comments are closed.