बेन स्टोक्स

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने मैच पर शिकंजा कसा हुआ है। चेन्नई के बेहद मुश्किल विकेट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बोर्ड पर लगा दिए। जवाब में उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाज भी संघर्ष करते नजर आए। बेन स्टोक्स भी सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन पवेलियन लौटते वक्त स्टोक्स काफी गुस्से में दिखे और उनका एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह हेलमेट को लात मारते नजर आ रहे हैं।

बेन स्टोक्स ने मारी हेलमेट पर लात

इंग्लैंड के बल्लेबाज दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते नजर आए। इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी भी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के हाथों सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए। अपना विकेट गंवाने के बाद स्टोक्स काफी नाराज नजर आए।

जब वह बाउंड्री लाइन के पार पवेलियन पर पहुंचे, तो उन्होंने अपने सिर से हेलमेट को उतारा और जमीन पर फेंक दिया, इतना ही नहीं उन्होंने हेलमेट पर लात मारते हुए उसका असम्मान भी किया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल होने में वक्त नहीं लगा और अब स्टोक्स को क्रिकेट फैंस ट्रोल कर रहे हैं, क्योंकि हेलमेट पर इंग्लैंड का लोगो बना हुआ है, ऐसे में फैंस स्टोक्स को उनके देश का सम्मान करने के लिए कह रहे हैं।

इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता पहला मैच

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जो रूट के दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने 578 रन बोर्ड पर लगाने के साथ ही मानो जीत की ओर पहला कदम रखा था।

इसके बाद भारत पहली पारी में 337 व दूसरी पारी में 192 रन ही बना सका और इंग्लैंड ने ये मैच 227 रनों के बड़े अंतर से जीतकर विजयी शुरुआत की। इसी के साथ इंग्लैंड के पास पहले मैच के बाद 1-0 की बढ़त है।

मजबूत स्थिति में है भारत

बेन स्टोक्स

पहले मैच में भारत को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन दूसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने मजबूत वापसी की है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल पिच पर भारत ने पहली पारी में 329 रन लगाए। वहीं पहली पारी में इंग्लैंड 134 रन पर ही सिमट गई। दूसरी पारी में भी भारत के हाथ में अभी 1 विकेट हैं और वह 442 रनों की बढ़त के साथ आगे बढ़ रही है।

इस मैच में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल का सामना करना इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए मुश्किल है, पहली पारी में अश्विन ने बैक टू बैक दूसरा फाइव विकेट हॉल लिया।