Ben Stokes donate pakistan his test match fee

पाकिस्तान को पानी में डूबते देख इंग्लिश कप्तान Ben Stokes का पिघला दिल, PAK सरजमीं पहुंचते ही कर दिया बड़ा ऐलान∼

17 सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 विजेता टीम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान (PAK vs ENG) दौरे पर गई है। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अगुवाई में इंग्लिश टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए इंग्लैंड पाकिस्तान पहुंच चुकी है। लेकिन वहां पहुंचते ही मेहमान टीम के कप्तान का दिल मोम की तरह पिघल गया, जिसके चलते उन्होंने श्रृखंला के शुरू होने से पहले बड़ा ऐलान कर डाला।

PAK vs ENG: Ben Stokes ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले किया बड़ा ऐलान

Ben Stokes

दरअसल, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इस समय भीषण बाढ़ से जूझ रहा है। बाढ़ के चलते लाखों लोगों के घर उजड़ गए, बेघर लोग एक वक्त की रोटी के मोहताज हो गए हैं। सड़क पर आए गए लोग अन के एक-एक दाने के लिए तरस गए हैं। ऐसे में बेन स्टोक्स ने दरियादिली दिखाते हुए अपनी मैंच फीस को पाकिस्तान बाढ़ पीड़ितों को देने का ऐलान किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर कहा मैं इस टेस्ट सीरीज की अपनी मैच फीस पाकिस्तान बाढ़ पीढ़ितों की मदद के लिए दान कर रहा हूं।

“इस ऐतिहासिक सीरीज के लिए पहली बार पाकिस्तान में होना बहुत अच्छा है। टेस्ट टीम के रूप में 17 साल बाद यहां वापस आना बहुत ही रोमांचक है। लोगों में जिम्मेदारी की भावना है। इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान में आई बाढ़ को देखकर बहुत दुख हुआ और इसका देश और लोगों पर काफी प्रभाव पड़ा। इस खेल ने मुझे मेरे जीवन में बहुत कुछ दिया है और मुझे लगता है कि क्रिकेट से परे कुछ वापस देना ही सही है। मैं इस  टेस्ट सीरीज से अपनी मैच फीस पाकिस्तान बाढ़ पीढ़ितों में दान करूंगा।”

Ben Stokes की वजह से पाकिस्तान ने गंवाया था विश्वकप 2022 का खिताब

Ben Stokes

हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से हुआ था, जहां बाबर आजम की ग्रीन आर्मी को 5 विकेट से शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा था। टीम की इस हार का अहम कारण बेन स्टोक्स और सैम करन थे। इन दोनों के दमदार प्रदर्शन के बूते ही इंग्लिश टीम जीत हासिल कर सकी थी। एक तरफ सैम ने अपने कोटे के 4 ओवर में महज 12 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल की, तो वहीं बेन ने अपनी 52 रनों की नाबाद पारी के दम पर अकेले दम पर निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया था।