PN 9116

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अपने रोमांच की तरफ बढ़ रहा है। इस सीजन में जिस तरह से युवा खिलाड़ियों ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है वो काबिले तारीफ रहा है। आईपीएल 13 में एक के बाद एक कई युवा खिलाड़ी खास तरह से अपनी चमक बिखेर रहे हैं। इसी बीच एक और खिलाड़ी का नाम शामिल हुआ है।

डेब्यू पर कार्तिक त्यागी ने कर दिया कमाल

इस सीजन में खासकर भारतीय क्रिकेट के कई युवा खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया है जिसमें देवदत्त पडिकल, रवि बिश्नोई और कमलेश नागरकोटी ने प्रभाव डाला है, तो उसी तरह से मंगलवार को कार्तिक त्यागी ने प्रभावित किया।

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम से इसी साल विश्व कप खेलने वाले कार्तिक त्यागी को मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने डेब्यू का मौका दिया। त्यागी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही जबरदस्त प्रदर्शन किया।

कार्तिक त्यागी ने डेब्यू मैच में ही हासिल किया विकेट

राजस्थान रॉयल्स का 5वां मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ अबु धाबी में खेला गया। इस मैच में रॉयल्स की टीम ने जयदेव उनादकट जैसे अनुभवी गेंदबाज को बाहर का रास्ता देख युवा कार्तिक त्यागी को डेब्यू का मौका दिया।

VRP4964

त्यागी ने अपने डेब्यू मैच में ही दुनिया के कई क्रिकेट दिग्गजों को खासतौर पर प्रभावित किया। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में क्विंटन डी कॉक जैसे बल्लेबाज को चलता किया और डेब्यू विकेट हासिल किया। इसके बाद कार्तिक ने लगातार बढ़िया गेंदबाजी की।

बेन स्टोक्स ने कार्तिक त्यागी की गेंदबाजी एक्शन को सराहा

19 साल के युवा प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के अपने पहले ही मैच में इस तरह की गेंदबाजी से काफी लोग प्रभावित हुए जिसमें उनकी ही टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी मुरिद हो गए।

PN 9116

बेन स्टोक्स ने कार्तिक त्यागी की तारीफ करते हुए ट्वीट कर लिखा कि “कार्तिक का रनअप ब्रेट ली जैसा है और वो डिलिवरी ईशांत शर्मा की तरह करते हैं।”