ben stokes
T20 Worldcup 2021 शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम के लिए एक बहुत ही बड़ी ख़ुशी की खबर सामने आ रही है. धाकड़ आलराउंडर ben Stokes की क्रिकेट में वापसी की खबर आ रही है

T20 Worldup के मेगा इवेंट को शुरू होने में अब बस महज 2 दिनों का वक़्त बाकी रह गया है. अब इसके शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम के धाकड़ आलराउंडर बेन स्टोक्स (ben Stokes) की क्रिकेट में वापसी की खबर आ रही है. उन्होंने गुरूवार को इन्स्टाग्राम पर 3 विडियो शेयर किया है. जिसमे स्टोक्स गेंदों पर कड़ा प्रहार करते हुए दिखाई दे रहे हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने जा रही है. तो वही इसका फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जाएगा. इस साल के T20 World cup में भारत और इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार है.

बेन स्टोक्स ने की नेट में वापसी

बेन स्टोक्स(ben stokes) ने हाल ही में अपने इन्स्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमे वो इंडोर-नेट में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं.वह इंग्लैंड के फिजियोथेरेपिस्ट क्रेग डी वेयमार्न से कुछ थ्रोडाउन प्राप्त कर रहे थे. इसके साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, “वापस आकर गेंदों को हिट करना अच्छा लग रहा है.”

बेन स्टोक्स (ben stokes) के अपडेट से उन अटकलों को हवा मिलने की संभावना है, जो एशेज में शामिल होंगी, क्योंकि इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 17 सदस्यीय टीम के लिए उनको उपलब्ध नहीं माना गया था. इंग्लैंड ने बार-बार जोर देकर कहा है कि वे स्टोक्स (ben stokes) पर वापसी के लिए दबाव नहीं डालेंगे, मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान जो रूट ने स्थिति से हाथ मिलाया और मो बोबाट ने गुरुवार को उन भावनाओं को प्रतिध्वनित किया.

ऊँगली की चोट के कारण लिया था क्रिकेट से ब्रेक

ben stokes

अप्रैल में इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी बायीं इंडेक्स फिंगर में फ्रैक्चर होने के बाद, सर्जरी की आवश्यकता होने पर, बेन स्टोक्स (ben stokes) उस समय भी  भी उस क्षेत्र में बेचैनी से जूझ रहे थे, जब उन्होंने जुलाई में एक अस्थायी वापसी को रद्द कर दिया था. बीते 4 अक्टूबर को उनका दूसरा ऑपरेशन किया गया. जिसमे उनके ऊँगली में लगे 2 स्क्रू को बाहर निकला गया. अब उसके बाद उनका इस तरह बात पकड़ना और शॉट लगाना, इंग्लैंड क्रिकेट के लिए काफी राहत देने वाली खबर है.

यह बेहद सकारात्मक और बेहद रोमांचक है: ECB

ben stokes

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ECB) के प्रदर्शन निदेशक ने कहा,यह बेहद सकारात्मक और बेहद रोमांचक है

यह हमारे लिए बेन का शारीरिक रूप से समर्थन करने का मामला है और फिर भी हमें उसका समर्थन करने की आवश्यकता है लेकिन उसका समर्थन करना चाहिए ताकि वह उस गति से प्रगति करना जारी रख सके जो वह चाहता है और वह सहज महसूस करता है