ecb

जून के महीने में भारतीय टीम को टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है. उसके ठीक बाद इंग्लैंड (England) के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. जहां भारत के खिलाड़ियों का असली परिक्षण होगा. भारतीय खिलाड़ी पहले ही फाइनल में पहुंचने से उत्साहित हैं.

ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ कोई कसार नहीं छोड़ना चाहते होंगे. लेकिन, इससे पहले कि भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंचे. एक इंग्लिश बलेबाज ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर भारतीय गेंदबाजों के मन में खौफ भरने का काम कर दिया है. आइये बताते हैं किस इंग्लिश खिलाड़ी ने क्या किया है.

कप्तान जो रूट ने बनाए हैं हजार से ज्यादा रन

root england

इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट भारतीय टीम से आगामी 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में भी निखार लाने की पूरी तरह से कमर कस ली है. जी हां इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने पहले टेस्ट चैम्पियनशिप के मैचों में और फिर देश के लिए काउंटी मैच खेलते समय ताबड़तोड़ रन बनाए हैं. रूट ने इस दौरान 11 मैचों की 20 पारियों में 1085 रन बना दिए हैं. यही नहीं उनके बल्ले से एक दोहरा शतक (228) भी निकला है.

England के कप्तान ने जड़े हैं चार शतक

joe

इंग्लैंड (England) टेस्ट टीम के कप्तान 30 वर्षीय जो रूट ने भारत की जमीन पर भारत के ही खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 218 रनों की पारी खेली थी. दूसरे शब्दों में अगर यह कहें कि उन्हें भारतीय गेंदबाज बहुत पसंद आते हैं तो  गलत नहीं होगा. अपने देश में फर्स्ट क्लास मैचों में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है. रूट ने कुल 20 पारियां खेली हैं. जिसमें 1858 गेंदों में 54.25 की औसत के साथ रन बनाए हैं. जिसमें चार शतक और 1 अर्धशतक शामिल है. रूट अगर इसी तेजी और बेख़ौफ़ अंदाज में रन बनाते रहे तो वो आगामी टेस्ट श्रृंखला में भारतीय गेंदबाजों के सिर का दर्द बन सकते हैं.