ICC T20 World Cup 2021
ICC T20 World Cup 2021

BD-W vs PK-W Dream 11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021 

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021 मैच डिटेल्स:

EkRfRILXcAIqzEMBD-W vs PK-W के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच 21 नवंबर को Old Hararians, Harare, Zimbabwe में खेला जाएगा। यह मैच 1:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021मैच प्रीव्यू:

यह इस टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला है। दोनों टीमों ने अपने अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। PK-W  टीम ने अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड टीम को हराया है। वहीं बांग्लादेश टीम ने अभ्यास मैच में नीदरलैंड टीम को 130 रन से हराया है। पाकिस्तान टीम के तरफ से अभ्यास मैच में मुनीबा अली,निदा डार  ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है इस मैच में भी टीम के अपने सभी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी ओर बांग्लादेश टीम की तरफ से अभ्यास मैच में निगार सुल्ताना,जहांआरा आलम  ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है दोनों टीमें इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती है तो दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021मौसम रिपोर्ट:

mosum

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है इस पिच पर दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 230 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश BD-W:

मुर्शिदा खातून, शर्मिन अख्तर, निगार सुल्ताना (c&wk), फरगना होक, रुमाना अहमद, फहीमा खातून, जहांआरा आलम, रितु मोनी, सलमा खातून, नाहिदा अख्तर, लता मंडल

संभावित एकादश PK-W:

मुनीबा अली, आयशा जफर, आलिया रियाज, ओमैमा सोहेल, निदा डार, जावेरिया खान (कप्तान), सिदरा नवाज (विकेटकीपर), अनम अमीन, नशरा संधू, डायना बेग, फातिमा सना

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

निगार सुल्ताना; यह बांग्लादेश टीम की कप्तान है। अभ्यास मैच में  इन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 89 रन बनाए यह काफी अच्छी लय में नजर आ रही है इस मैच में यह बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। 

जहांआरा आलम; यह बांग्लादेश टीम की सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज है अभ्यास मैच में भी इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए इस मैच में यह बांग्लादेश टीम की तरफ से प्रमुख गेंदबाज की भूमिका निभाएंगी। 

मुनीबा अली; यह पाकिस्तान टीम की सलामी बल्लेबाज है इन्होंने अभ्यास मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 68 रन बनाए इस मैच में भी पाकिस्तान टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

निदा डार; यह पाकिस्तान टीम की प्रमुख ऑलराउंडर है इन्होंने अभ्यास मैच में 36 रन की शानदार पारी खेलते हुए मैच  जिताया इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं। 

जावेरिया खान; यह पाकिस्तान टीम की कप्तान है तथा टीम की सबसे प्रतिभाशाली और अनुभवी बल्लेबाज है यह काफी अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करती है इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकती है इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

सलमा खातून; इन्होंने हाल ही में खत्म हुए जिंबाब्वे के खिलाफ श्रंखला में काफी शानदार प्रदर्शन किया है इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। 

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: निगार सुल्ताना,निदा डार,सलमा खातून

उपकप्तान: अनम अमीन,आलिया रियाज

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 11 20 10.07.10 PM

विकेटकीपर;मुनीबा अली,सिदरा नवाज, निगार सुल्ताना

बल्लेबाज:जावेरिया खान,मुर्शिदा खातून,फरगना होक

आल राउंडर; आलिया रियाज, निदा डार

गेंदबाज; अनम अमीन,नाहिदा अख्तर,जहांआरा आलम

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 11 20 10.36.47 PM

विकेटकीपर;मुनीबा अली, निगार सुल्ताना

बल्लेबाज:जावेरिया खान, फरगना होक,आयशा जफर

आल राउंडर; आलिया रियाज, निदा डार,सलमा खातून

गेंदबाज; अनम अमीन, जहांआरा आलम,डायना बेग

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। निगार सुल्ताना,निदा डार  ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

BD-W vs PK-W ICC Women’s World Cup Qualifier, 2021संभावित विजेता:

PAK-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

Ashish Khudania

Am a blog writer