BCCI Announces Squads for wome t20 challenge
BCCI Announces Squads for wome t20 challenge

बीसीसीआई (BCCI) ने महिला टी20 चैलेंज के लिए टीमों की अनाउंसमेंट कर दी है. इसके साथ ही टीमों के कप्तानों के नाम का भी खुलासा कर दिया गया है. मौजूदा समय में अभी आईपीएल 2022 लीग का 15वां सीजन जारी है. जिसका फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा. लेकिन, बीसीसीआई (BCCI) ने महिला टी20 चैलेंज (Women’s T20 Challenge) से जुड़े कुछ शेड्यूल जारी कर दिए हैं.

महिला टी20 चैलेंज के टीमों और कप्तानों के नाम का हुआ खुलासा

BCCI Announces Squads for wome t20 challenge 2022

महिला टी20 चैलेंज में हरमनप्रीत कौर को सुपरनोवाज टीम की कप्तानी सौंपी गई है. वहीं स्मृति मंधाना को ट्रेलब्लेजर फ्रेंचाइजी की कमान दी गई है. जबकि दीप्ति शर्मा को वेलोसिटी टीम की मेजबानी सौंपी गई है. अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने इन 3 टीमों के लिए खिलाड़ियों का भी चयन कर लिया है.

हर टीम के साथ 16 खिलाड़ियों को जोड़ा गया है. बता दें कि IPL 2022 के अंतिम चरण के मैचों के दौरान महिला टी20 चैलेंज का आगाज होगा. BCCI के मुताबिक 23 से 28 मई के बीच पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम (MCA) में इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले संपन्न कराए जाएंगे.

इन अलग-अलग देशों से कुल 12 खिलाड़ी लेंगे इस टूर्नामेंट में हिस्सा

 Women’s T20 Challenge 2022

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) इस सीजन टी20 महिला चैलेंज से जुड़े कुल चार मैचों आयोजित कराने जा रही है. इससे जुड़ी जानकारी पहले ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अनाउंस कर दी है कि साउथ अफ्रीका, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के मिलाकर कुल 12 विदेशी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे.

महिला टी20 चैलेंज 2022 (Women’s T20 Challenge) का पहला शुरुआती मुकाबला 23 मई को सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर के बीच खेला जाएगा. ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाली इस भिड़तं को देखाना काफी रोमांचक होने वाला है. इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम के 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे. पिछले साल कोरोना महामारी के चलते इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था.