289036
Women T20 Challenge trophy during match 3 of the Women's T20 Challenge, 2019 between the Supernovas and Velocity held at the Sawai Mansingh Stadium in Jaipur on the 9th May 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for BCCI

महिला टी-20 चैलेंज को शुरू होने में महज 2 बाकी है, जिससे पहले बीसीसीआई ने ट्वीटर इंडिया के साथ मिलकर 7 तरह की इमोजी को लांच किता है. जो लीग के दौरान ऑनलाइन प्लेटफार्म पर देखी जायेगी. यह इमोजी फैंस के लिए काफी दिलचस्प होने वाली हैं. फैंस इस इमोजी के जरिए तरह-तरह हैजटैग के साथ टीम, कप्तान, लीग को सपोर्ट कर सकेगे.

साल 2017 में मिताली राज को मिली थी अपनी खुद की इमोजी

Mithali Raj to lead the Velocity in Women's T20 Challenge 2020 - Home of T20

यह पहली बार है जब इंडियन महिला क्रिकेट लीग के पास अपनी खुद की ट्वीटर इमोजी है. साल 2017 में पहली भारतीय महिला खिलाड़ी मिताली राज को क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें खुद की इमोजी मिली थी. वहीं अब इसकें बाद महिला क्रिकेटर खिलाड़ियों के पास तरह-तरह की इमोजी पाने का मौका है.

इस तरह की इमोजी से क्रिकेट फैंस मैच के दौरान अपनी कप्तान, टीम और लीग को सपोर्ट कर सकेगे. वहीं फैंस के पास यह मौका भी होगा कि वो लाइव बातचीत के दौरान भी जुड़ सकेगे. जिस प्लेटफार्म ने इन 7 इमोजी को बनाया है उनका कहना है कि

“इससे हमलोग अपने यूजर्स के अनुभव को जान सकेगे, इसलिए हमलोगों ने इन 7 इमोजी को लांच किया है. यह टीम के साथ-साथ एक कप्तान के लिए भी काफी लाभदायक होगी.” 

इस लीग को 4 नवम्बर से खेला जाना है

Women's T20 Challenge: Mithali Raj, Harmanpreet to lead Supernovas, Velocity

यूएई में होने वाली महिला टी-20 चैलेंज को 4 नवम्बर से शारजाह में शुरू होना है. जो लगभग 4 दिन के बाद 9 नवम्बर तक खेली जायेगी. इस लीग में 3 टीमें हिस्सा ले रही हैं. जिसमें पहला नाम ट्रेलब्लेज़र्स, सुपरनोवस और वेलोसिटी जैसी बड़ी टीमें सामिल है.

इन टीमों की कप्तानी का भार मिताली राज, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के कंधो पर हैं. वहीं यह तीनों कप्तान इस लीग में अपनी कप्तानी और टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन करके इस लीग को जीतने की कोशिश करेगे.

लंबे समय के बाद मैदान पर वापिस आकर उसी फुर्ती से खेलना महिला खिलाड़ियों के लिए थोड़ी दिक्कत खड़ी  कर सकता हैं. वहीं इस लीग के दौरान किसी भी टीम के खिलाड़ियों को इंजरी ना हो और उन्हें बीच लीग को छोड़कर न जाना पड़े. टीमें इसका भी ध्यान जरूर देगी.

यहाँ खेला जाएगा महिला टी-20 चैलेंज, यह होगा समय

Women's T20 Challenge: Supernovas crowned champions | Cricket News - Times of India

महिला क्रिकेटरों को मैदान पर एक बार फिर देखना दिलचस्प होने वाला हैं. तो वहीं 4 नवम्बर से शारजाह में इस लीग को शुरू होना है, इसके साथ-साथ यह लीग अबू धाबी और दुबई में भी खेली जाएगी. वहीं अगर समय की बात करे तो इस लीग को शाम 7:30 बजे और दोपहर 3:30 बजे 2 मीटिंग में खेला जाएंगा. वहीं पिछले साल इस लीग को सुपरनोवस की टीम ने जीता था.