Mohammed Shami

भारतीय टीम को अपने पहले ही मैच में अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर फैन्स के गुस्से का काफी सामना करना पड़ा. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पर फैन्स कुछ ज्यादा मेहरबान रहे.

शमी (Mohammed Shami) को इन्स्टाग्राम पर काफी सारी नस्लभेदी टिपण्णी और गालियों का सामना करना पड़ा. जिसके बाद कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के जरिये उनका पक्ष लेते हुए उनका बचाव किया. अब बीसीसीआई (BCCI) ने भी शमी को लेकर एक ख़ास ट्वीट किया है.

Mohammed Shami हमे आप पर गर्व है: बीसीसीआई

पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा. फैन्स ने उनके प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ कर काफी बुरा बर्ताव किया. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने खास मैसेज दिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने मोहम्मद शमी की फोटो के साथ सोशल मीडिया पर लिखा, ‘हमें आप पर गर्व हैं, मजबूत, ऊपर देखिए और आगे बढ़िए.’

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान ने भी शमी (Mohammed Shami) का बचाव करते हुए ट्रोलर्स की आलोचना की थी. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था. लेकिन सिर्फ शमी फैंस के निशाने पर थे.

पूरी तरह से फ़ेल रहे थे भारतीय बल्लेबाज

Mohammed Shami

पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मुकाबलें में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही, और टीम ने अपने दोनों ओपनर बल्लेबाजो के विकेट केवल 6 रनों पर ही गंवा दिए. खराब शुरुआत के बाद कप्तान कोहली (Virat kohli) के शानदार 57 और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के 39 रनों की बदौलत भारतीय टीम 151 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच पाई. शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये.

एक भी विकेट नहीं ले पाए भारतीय गेंदबाज

Mohammed Shami
Mohammad Shami

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. दोनों ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पाकिस्तान को 10 विकेट से एक एकतरफा जीत दिला दी. बाबर ने नाबाद 68 रन बनाए तो वही रिजवान 79 रन बनाकर नाबाद रहे. शमी (Mohammed Shami) काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने 3.4 ओवर की गेंदबाजी में 44 रन खर्च किये.