BCCI Sri Lanka borad

श्रीलंका दौरे पर पहुंची टीम इंडिया (Team India) को 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है. इससे पहले कोरोना के दो नए मामलों ने बीसीसीआई (BCCI) की चिंता बढ़ा दी है. जिसके कारण श्रृंखला की डेट में बदलाव किया गया है. अब इस सीरीज की शुरूआत 18 जुलाई से होगी. इस कोरोना महामारी के बीच भातीय बोर्ड श्रृंखला को संपन्न कराने के पक्ष में हामी भर चुका है. लेकिन, मेजबान टीम को बड़ी चेतावनी भी दी है.

बीसीसीआई (BCCI) ने लंका बोर्ड को दी चेतावनी

BCCI

दरअसल भारतीय क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि, इस सीरीज के लिए लंका बोर्ड पहले से ही बैकअप टीम तैयार रखे. बीते शनिवार को सचिव जय शाह ने सीरीज के री-शेड्यूल होने को लेकर जानकारी दी थी. ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के हवाले से आई एक खबर की माने तो बीसीसीआई (BCCI) ने लंका बोर्ड से कहा कि अगर टीम में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आते हैं तो वह अब अपनी बैकअप टीम को पहले से ही तैयार कर ले.

इस बीच आ रही मीडिया खबरों की माने तो दांबुला में जारी दूसरे कैंप में एक खिलाड़ी के संक्रमित होने की खबर आई है. लेकिन, अभी तक श्रीलंका बोर्ड ने इस पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं की है. हालांकि सभी खिलाड़ियों को पहले से ही भारतीय टीम के होटल से अलग कर किया जा चुका है.

बल्लेबाजी कोच और एनालिस्ट की रिपोर्ट आई संक्रमित

photo 2021 07 07 17 45 42 2

इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलकर कर लौटी श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और फिर डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस खबर के बाद विदेशी दौरे से लौटे सभी खिलाड़ियों का आइसोलेशन पीरियड दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है. इसके बाद सभी खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा. इस प्रक्रिया के पूरा होने का बाद ही खिलाड़ियों को बायो-बबल में एंट्री करने करने दिया जा जाएगा. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर बीसीसीआई (BCCI) का चिंतित होना लाजमी है.

भारत-श्रीलंका सीरीज का जारी हुआ नया शेड्यूल

photo 2021 07 10 09 49 14

श्रीलंका टीम के 2 सदस्यों के इस वायरस की चपेट में आने के बाद सीरीज का पूरा शेड्यूल बदला गया है. 13 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे श्रृंखला का आगाज अब 18 जुलाई से होगा. दूसरा मैच 20 और तीसरा मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा. जबकि टी20 सीरीज का पहला मैच 25, दूसरा मैच 27 और तीसरा मुकाबला 29 जुलाई से को आयोजित किया जाएगा. ये सभी मुकाबले कोलंबो में ही खेले जाएंगे.