एशिया कप

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझता हुआ नजर आ रहा है. इसी बीच सभी क्रिकेट टूर्नामेंट पर भी खतरा मंडरा रहा है. एशिया कप 2020 भी संकट में नजर आ रहा है. जिसको लेकर ही अब एसीसी ने सभी क्रिकेट बोर्ड की बैठक रखी थी. जिसमें आज कुछ बहुत ही अहम फैसले लिए गये हैं.

एशिया कप को लेकर एसीसी ने की मीटिंग

asia cup 759

कोरोना वायरस के कारण सभी क्रिकेट टूर्नामेंट बहुत ज्यादा प्रभावित हुए हैं. जिसमें एशिया कप का नाम भी शामिल है. जिसको लेकर बड़े सवाल उठ रहे हैं. आज उसी को लेकर ही एशियन क्रिकेट काउंसिल ने सभी क्रिकेट बोर्ड की बैठक बुलाई थी. जहाँ पर उसे स्थगित करने का विचार किया गया.

सूत्र के मुताबिक वहां पर ये चर्चा तो हुई की इस टूर्नामेंट को स्थगित किया जायेगा लेकिन कब कराया जा सकता है ये चर्चा नहीं हो पायी. फ़िलहाल उसी को लेकर भी कई रिपोर्ट्स आ रही है. एसीसी की नजर भी अब आईसीसी पर टिकी हुई है. यदि टी20 विश्व कप 2020 को आईसीसी ने स्थगित किया तो उस समय का विंडो प्रयोग में लाया जा सकता है. जिसको लेकर भी एसीसी में चर्चा हुई है. जहाँ पर सभी की उपस्थिति भी नजर आ रही थी.

पाकिस्तान से एशिया कप हटाने को लेकर नहीं हुआ फैसला

एशिया कप

इस बार का एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाना है. जहाँ पर भारतीय टीम खेलने के लिए नहीं जाएगी. जिसका संकेत भी बीसीसीआई पहले दे चुकी है. हालाँकि इस बैठक में ये फैसला भी नहीं हो पाया की यदि ये टूर्नामेंट पाकिस्तान में नहीं खेला गया तो कहाँ पर आयोजित हो सकता है. हालाँकि कई देशो पर एशिया कप के आयोजन को लेकर चर्चा हुई है.

उसका अलावा एशियाई खेल 2022 में भी एशिया कप को शामिल करने के प्रयास को लेकर भी चर्चा हुई है. जल्द ही इस खेल को भी एशियाई खेलो में शामिल किया जा सकता है. जो एसीसी के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि भी होने वाली है. जोकि बहुत ज्यादा अहम भी हो सकता है.

बैठक में शामिल हुए सौरव गांगुली और जय शाह

Sourav Ganguly 16c6c01fa46 large

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से नजमुल हसन ने इस बैठक में हिस्सा लिया. जबकि बीसीसीआई से जय शाह और सौरव गांगुली ने इस बैठक में हिस्सा लिया था. ये पहली बड़ी बैठक है. जिसमें इन दोनों दिग्गजों ने साथ में हिस्सा लिया है. इसको लेकर ही बीसीसीआई की नजरे भी इसी पर हैं. जिससे आईपीएल 2020 के शेड्यूल को लेकर भी बात शुरू हो पायें.