BCCI-Sharath Sridharan

बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को जूनियर चयन समिति की नियुक्ति की घोषणा कर दी है. इस समिति में कई नामों को शामिल किया गया है. शरथ श्रीधरन (Sharath Sridharan) को खास जिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही अलग-अलग पद पर भी कई नामों को  नियुक्त किया गया है. चयन समिति की नियुक्ति होने के बाद किसे कौन से पद की जिम्मेदारी दी गई है इसके बारे में भी हम आपको अपनी इस रिपोर्ट के जरिए बताने जा रहे हैं.

 BCCI ने जूनियर चयन समिति के सदस्यों के पदों का किया ऐलान

BCCI

बोर्ड ने शरथ को चयनकर्ताओं के अध्यक्ष की कमान सौंपी है. इस बारे में (BCCI) ने कहा कि, ‘तमिलनाडु (Tamil nadu) के पूर्व कप्तान समिति की अध्यक्षता करेंगे. तो वहीं जूमियर चयन समित के तौर पर पथिक पटेल (पश्चिम क्षेत्र), रानादेब बोस (पूर्वी क्षेत्र), किशन मोहन (उत्तरी क्षेत्र) और हरविंदर सिंह सोढ़ी (मध्य क्षेत्र) को नियुक्त किया गया है.


तमिलनाडु के पूर्व कप्तान शरथ श्रीधरन (Sharath Sridharan) की बात करें तो उन्होंने इस टीम के लिए 100 रणजी ट्रॉफी मैच खेले हैं. ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले वो पहले क्रिकेटर हैं. उन्होंने अपने 15 साल के लंबे घरेलू करियर में 139 प्रथम श्रेणी मैचों में 51.17 की जबरदस्त औसत से 27 शतक और 42 अर्धशतक की मदद से 8700 रन बनाए हैं.

आशीष कपूर के पद पर नियुक्त हुए शरथ

photo 2021 09 17 16 43 40

तमिलनाडु के पूर्व रहे शरथ ने 100 ज्यादा लिस्ट ए मैच भी खेले हैं. इसमें उन्होंने 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं. खास बात तो ये है कि, वो बीसीसीआई ( (BCCI) ) के मैच रेफरी भी रह चुके हैं. ऐसा भी माना जाता है कि, माना जाता है कि राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली के जमाने में खेलने की वजह से उन्हें कभी टेस्ट टीम में जगह बनाने का मौका नहीं मिल पाया था.

 

फिलहाल काफी समय से शरथ का उनका नाम इस पद के लिए चर्चाओं में था. अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई जूनियर राष्ट्रीय चयनसमिति से जुड़े पदों को भरना चाहती थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, तमिलनाडु समित के अध्यक्ष के पद पर पहले आशीष कपूर की नियुक्ति थी. लेकिन, उनका कार्यकाल इसी साल खत्म हो गया था.