Women's IPL

बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल (Women’s IPL) आखिरकार 2023 में शुरू होने वाला है। बेहद सफल आईपीएल की तर्ज पर महिलाओं के लिए टी20 टूर्नामेंट शुरू करने के लिए बीसीसीआई ने इसे आयोजित करने का फैसला किया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड 2018 से महिला टी20 चैलेंज नाम से एक मिनी टी20 इवेंट का आयोजन कर रहा है। वहीं, ईएसपीएन क्रिकइन्फो की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की है कि बोर्ड ने मार्च में 2023 में महिला आईपीएल के लिए एक विंडो निर्धारित की है।

Women’s IPL के लिए BCCI ने की निर्धारित एक विंडो!

Saurav Ganguly

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला आईपीएल (Women’s IPL) के उद्घाटन संस्करण की तैयारी शुरू कर दी है और मार्च 2023 में एक विंडो शेड्यूल करने के लिए सहमत हो गया है। महिलाओं का घरेलू सीजन आमतौर पर नवंबर-अप्रैल विंडो में होता है, लेकिन सीजन में कटौती की गई है।

वहीं, शुरुआत की तारीख भी 11 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई। जैसा कि सौरव गांगुली ने इस साल फरवरी में कहा था कि, महिला आईपीएल शुरू होने से पहले से काम चल रहा है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया था कि,

“हम पूर्ण रूप से WIPL के निर्माण के स्तर पर हैं। यह निश्चित रूप से होने वाला है। मुझे यकीन है कि अगले साल यानी 2023 में एक पूर्ण महिला आईपीएल शुरू करने का एक बहुत अच्छा समय होगा जो पुरुषों के आईपीएल की तरह ही बड़ी और भव्य सफलता होगी।”

Women’s IPL को लेकर जय शाह ने कही थी ये बात

Jay Shah

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी मई में उल्लेख किया था कि वुमन आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक होने में अपनी दिलचस्पी जताई है। इसी कड़ी में राजस्थान रॉयल्स एक ऐसी फ्रेंचाइजी है जिसने महिला आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक होने में रुचि व्यक्त की है।

“हम स्टेकहोल्डर से जिस तरह की प्रतिक्रिया प्राप्त कर रहे हैं, उससे मैं रोमांचित हूं। कई मौजूदा आईपीएल टीमों ने पूछताछ की है और डब्ल्यूआईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक होने में गंभीर रुचि व्यक्त की है।”

Women’s IPL में शामिल होना चाहती हैं ये फ्रेंचाइजी

Rajasthan Royals

अब तक, रिपोर्टों से पता चलता है कि मौजूदा आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास वुमन आईपीएल टीमों के मालिक होने का मौका होगा। हालांकि, टॉप बोर्ड ने अभी तक कुछ भी पुष्टि नहीं की है, लेकिन इस मामले को सितंबर में होने वाली वार्षिक बैठक के दौरान उठाया जाएगा। राजस्थान रॉयल्स और बारबाडोस रॉयल्स के मालिकों ने सार्वजनिक रूप से एक महिला आईपीएल टीम के मालिक होने में रुचि व्यक्त की है। नाइट राइडर्स ग्रुप, सीपीएल और यूएई की आईएलटी20 टीमों के साथ उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स भी टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए उत्सुक है।

One reply on “Women’s IPL के लिए BCCI ने की निर्धारित विंडो, इस फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट में शामिल होने की जताई इच्छा: REPORTS”

Comments are closed.