default 2

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए दिन सही नहीं चल रहे है. पिछले कुछ दिनों में उनसे गलतियाँ हुई जिसके कारण वो टीम से बाहर चल रहे हैं. विश्व कप 2019 में भारतीय टीम के सदस्य रहे दिनेश कार्तिक हाल में ही कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाईट राइडर्स की टीम के साथ दिखें थे. अब उन्हें बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस भेज दिया है.

ट्रिनबागो नाईट राइडर्स की टीम के साथ दिखें दिनेश कार्तिक

dinesh karthik 4397270 835x547 m

भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अब एक नए विवाद में फंस में गये हैं. आईपीएल के अलावा भारतीय खिलाड़ियों को यदि किसी अन्य लीग से जुड़ना है तो उन्हें बीसीसीआई से परमीशन लेनी पड़ती है.

लेकिन दिनेश कार्तिक बिना किसी के परमीशन के कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम ट्रिनबागो नाईट राइडर्स की टीम के साथ नजर आये. हाल में ही एक फोटो वायरल हुई जिसमें दिनेश कार्तिक ट्रिनबागो के कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ नजर आ रहे हैं और उस टीम की जर्सी भी पहन रखी है. आपको बता दूँ की ब्रेंडन मैकुलम हाल में ही कोलकाता नाईट राइडर्स के भी हेड कोच बने हैं.

शाहरुख़ खान हैं ट्रिनबागो नाईट राइडर्स के मालिक

26 04 2019 dinesh kartik 19169867

कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम ट्रिनबागो नाईट राइडर्स की टीम के मालिक शाहरुख़ खान हैं. जिनकी टीम आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स है. आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी पिछले दो साल से दिनेश कार्तिक ही संभाल रहे हैं.

इसलिए दिनेश कार्तिक वहां पर नजर आ रहे थे. दिनेश कार्तिक विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायें थे. जिसके कारण उन्हें भारत की एकदिवसीय टीम और टी20 दोनों टीमो से बाहर कर दिया गया है. अब जल्द टीम में उनकी वापसी होती हुई भी नहीं नजर आ रही है.

बीसीसीआई ने साफ़ किया अपना रुख

dinesh karthik 5060291 835x547 m

अब इस नोटिस पर बीसीसीआई ने अपना रुख साफ़ कर दिया है. बीसीसीआई के अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताते हुए कहा कि

” हाँ हमने उन्हें नोटिस भेज दिया है. हमने उनकी सीपीएल में मौजूदगी की एक तस्वीर देखी थी. अब सीईओ ने उन्हें नोटिस भेजा है की क्यों उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट बरक़रार रखा जाए. बीसीसीआई के साथ कॉन्ट्रैक्ट होने के कारण वो बिना परमिशन के आईपीएल के अलावा किसी भी लीग में शामिल नहीं हो सकते है.” 

Leave a comment

Your email address will not be published.