jpg

देश में इस वक्त दो ही चीजें अपने चरण पर थीं. एक आईपीएल (IPL) के 14 वें संस्करण का रोमांच और दूसरा कोरोना वायरस का प्रकोप. दोनों में ही भयानक जंग छिड़ी हुई थी कि कौन ज्यादा से ज्यादा भारतीयों तक अपनी पहुंच बना सकेगा. इस जंग में कोरोना ज्यादा ताकतवर साबित हुआ और उसने ना सिर्फ भारत पर ही बल्कि आईपीएल को भी अपने साए में ले लिया. जिसके बाद आईपीएल को स्थगित करना पड़ा. इस बात की जानकरी खुद बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने दी है.

सुरक्षा से कोई समझौता नहीं

jai bcci

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने आईपीएल को स्थगित करने के पीछे सुरक्षा कारणों को जिम्मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर बहुत तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है. जिस करण उन्हें लोगों की सुरक्षा का ख्याल सबसे पहले आया.

आईपीएल से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा ही उनकी प्राथमिकता है. किसी की भी जान को दांव पर लगाकर वो आईपीएल नहीं करवा सकते हैं. इस मामले में कोई भी समझौता नहीं कर सकते. एएनआई से बात करते हुए जय शाह ने कहा है कि बीसीसीआई और आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने ही इसे स्थगित करने का फैसला किया है.

दो मैच पहले ही किए जा चुके हैं रद्द

corona positive

कल सीजन का तीसवां मैच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना था. लेकिन, केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर की कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आने की वजह से यह मैच रद्द कर दिया गया. ठीक इसी तरह आज दिल्ली में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाना था, लेकिन हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस कारण इस मैच को भी रद्द किया जा चुका है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने किया था खेलने से मना

चेन्नई

कुछ समय पहले आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के तीन सदस्य ( एक कोच और दो अन्य सदस्य ) कल कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद इस टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच में खुद ही ना खेलने के लिए कहा दिया है. उनका कहना है कि हमारे खिलाड़ी मैदान पर जब आए थे तब पॉजिटिव लोगों के संपर्क में भी आए थे. ऐसे में जब तक सभी कोरोना ने निगेटिव नहीं आ जाते, तब तक वो मैदान पर खेलने नहीं उतरेंगे.