813106274
MUMBAI, INDIA - JULY 10: BCCI acting secretary Amitabh Choudhary with Cricket Advisory Committee (CAC) members Sourav Ganguly and VVS Laxman during a press conference for Indian cricket team coach at BCCI head quarters, on July 10, 2017 in Mumbai, India. Ravi Shastri has been appointed as Indian cricket teams head coach. Zaheer Khan has been named the bowling coach while Rahul Dravid will serve as batting consultant for overseas Test tours. (Photo by Kunal Patil/Hindustan Times via Getty Images)

रवि शास्त्री के कोच बनाने के बाद ही विवाद शुरू ही गए हैं. हालिया विवाद अब टीम के सहायक स्टाफ को लेकर हो रहा हैं.जिसके बाद बीसीसीआई ने टीम के सहायक स्टाफ को लेकर भी अपने कदम पीछे खींच लिए है.

ज़हीर खान की भूमिका को लेकर नाराज है शास्त्री 

Zaheer Khan runs

क्रिकेट सलाहकार समिति ने टीम के गेंदबाज़ी कोच के रूप में ज़हीर खान का चयन किया था, लेकिन टीम के हेड कोच रवि शास्त्री इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नही हैं. ख़बरों की माने तो रवि शास्त्री टीम के गेंदबाज़ी कोच के रूप अपने पुराने साथी भरत अरुण को देखना चाहते है.भरत अरुण इससे पहले 2014-16 तक टीम के गेंदबाज़ी कोच की भूमिका निभा चुके हैं. इसके अलावा वो एनसीए में भी गेंदबाज़ी कोच की भूमिका निभा चुके हैं.

बीसीसीआई ने की है दखलअंदाजी 

458454436
Photo Credit : Getty Images

खबरों के अनुसार बीसीसीआई के बयान में यह बदलाव पूर्व सीएजी और प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष विनोद राय के हस्तक्षेप के बाद ही ये बदलाव हुआ हैं. बीसीसीआई ने अपने जारी बयान में कहा है कि सीएसी का काम सिर्फ कोच चुनने का था, स्टाफ चुनने का नही.

अधिकारों से बाहर जाकर हुआ है चुनाव 

इससे पहले बीसीसीआई ने ये घोषणा की थी कि शास्त्री के कोच होने के स्थ राहुल द्रविड़ और ज़हीर खान टीम के साथ सहायक स्टाफ की भूमिका निभाएँगे. लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा था कि सीएसी ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर सपोर्ट स्टाफ का चुनाव किया हैं.

download

इसके बाद बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा है, कि टीम के सहायक स्टाफ का चुनाव रवि शास्त्री ही करेंगे. गुरुवार को जारी बयान में टीम के सहायक स्टाफ में राहुल द्रविड़ और ज़हीर खान का नाम नही हैं.

अब देखना दिलचस्प होगा, कि आने वाले समय में बीसीसीआई क्या निर्णय लेती हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *