bcci cricket match

बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को सभी राज्य संघों को सूचित किया कि मानसून के मौसम के कारण घरेलू मैचों की शुरुआत दो दिन आगे बढ़ा दी गई है। बता दें कि भारत में घरेलू मैच मंगलवार, 28 सितंबर से शुरू होने वाले थे, लेकिन बदलते मौसम की वजह से बोर्ड ने सभी छह राज्यों को अंडर -19 पुरुष और महिला के सीमित ओवरों के टूर्नामेंट के पहले दौर को 30 सितंबर से शुरू करने की सलाह दी है।

बारिश और चक्रवात का अलर्ट किया गया जारी

भारत में खेले जाने वाले घरेलू क्रिकेट को और भी ज्यादा बढ़ावा देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) प्रयास करता रहता है। लेकिन, इस बार खेल के साथ ही  खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रबंधन ने फैसला लिया है।

खेल के समर्थन के लिए BCCI के महाप्रबंधक धीरज मल्होत्रा ​​​​द्वारा लिखे गए एक पत्र में, जिसे एएनआई ने अपने अखबार में छापा है। उसमे लिखा है कि “लगातार बारिश और मेट द्वारा जारी चक्रवात अलर्ट के कारण, बीसीसीआई 28.09.2020 से ग्रुप चरण की शुरुआत को स्थगित करने के लिए मजबूर है। अब यह निम्नलिखित स्थानों पर 30.09.2021 से शुरू किए जाएंगे।”

स्थल इस प्रकार हैं:
1. हैदराबाद (अंडर-19 लड़के वीनू मांकड़ – एलीट डी)
2. इंदौर (अंडर-19 लड़के वीनू मांकड़ – एलीट ई)
3. विजाग (अंडर-19 गर्ल्स वन डे – एलीट – सी)
4. भुवनेश्वर (अंडर-19 गर्ल्स वन डे – प्लेट)
5. सूरत (अंडर -19 गर्ल्स वन डे – एलीट डी)
6. राजकोट (अंडर-19 गर्ल्स वन डे एलीट ए)
7. नागपुर अंडर-19 गर्ल्स वन डे एलीट बी)

मैचों के बीच नहीं होगा एक भी दिन का गैप : धीरज मल्होत्रा

dheeraj bcci

बारिश होने के बाद चक्रवात का अलर्ट जारी किए जाने के बाद से बीसीसीआई (BCCI) द्वारा नई डेट जारी की गई है। जिसके अनुसार अब कोई भी विश्राम दिवस नहीं होगा, मतलब मैचों के बीच गैप नहीं मिल सकेगा। बता दें कि सभी मैच 30 सितंबर से 4 अक्टूबर, 2021 तक एक के बाद एक खेले जाएंगे।

बता दें कि नॉकआउट चरण और स्थानों में कोई बदलाव नहीं होगा। यह फैसला यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है कि सभी मैच खेले जाएं और खराब मौसम के कारण किसी भी तरह का नुकसान ना हो। महाप्रबंधक  धीरज मल्होत्रा ने अपने पत्र में कहा, “आगामी आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 को ध्यान में रखते हुए, हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए अधिकतम अवसर और जोखिम मिले और देश के लिए चुने जाने के लिए एक गंभीर प्रयास करें।”