Ravichandran Ashwin 3

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज व ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नामों की सिफारिश की है। इसके अलावा अर्जुन अवॉर्ड के लिए केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के नाम भेजे गए हैं। एक सूत्र द्वारा मिताली राज व अश्विन के नाम सामने आए हैं। इस बीच खेल मंत्रालय ने आवेदन देने की तारीखें भी बढ़ा दी हैं।

मिताली राज व अश्विन के नामों की BCCI ने की सिफारिश

BCCI

खेल पुरुस्कार के आवेदन की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके बाद अब BCCI द्वारा खेल पुरुस्कारों के लिए भेजे गए नाम सामने आए हैं। इस साल राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए बोर्ड ने ऑफ स्पिनर आर अश्विन और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का नाम भेजा है। इसके अलावा अर्जुन अवॉर्ड के लिए केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के नाम भेजे गए हैं। एएनआई से बात करते हुए सूत्र ने कहा कि,

“हमने इस बारे में काफी विस्तार से बात की है और इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि खेल रत्न अवॉर्ड के लिए अश्विन और मिताली राज का नाम भेजा जाएगा। हमने इस साल शिखर धवन का नाम फिर से अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा है, साथ ही इसमें केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह का नाम भी जोड़ा है।”

पिछले साल इन्हें मिले थे खिताब

bcci

इस साल के खेल पुरुस्कार के लिए नाम सामने आ चुके हैं। वहीं अब याद करें, तो पिछले साल टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा, पैरा एथलीट मरियप्पन थंगावेलू, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा, महिला पहलवान विनेश फोगाट और हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल को राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। रोहित के अलावा क्रिकेटरों में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और महिला क्रिकेट टीम की मेंबर दीप्ति शर्मा को अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना गया था। बताते चलें, इस बार ओडिशा सरकार ने खेल रत्न पुरस्कार के लिए दुती चंद का नाम भेजा है।