धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को आज यानि 23 अक्टूबर को ऑफीशियली बीसीसीआई का प्रेसिडेंट पद संभाला। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए गांगुली ने तमाम अहम मुद्दों पर बात की। वहीं क्रिकेट फैंस को इंतजार था कि गांगुली पद ग्रहण करने के बाद धोनी के भविष्य पर क्या प्रतिक्रिया देंगे। हालांकि दादा ने मीटिंग में धोनी के भविष्य पर बात करते हुए अपने विचार रखे।

चैंपियन नहीं होते खत्म: सौरव गांगुली

धोनी

पिछले लंबे वक्त से क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर लंबे वक्त से चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया हो या मीडिया चारों तरफ लोग अपनी राय रखने से पीछे नहीं हटा। अब जबकि सौरव गांगुली जैसे महान क्रिकेटर ने बीसीसीआई के प्रेसिडेंट का पद संभाला है तो हर कोई अब माही के भविष्य के बारे में उनके विचार जानने की चाहत रखता है।

ऐसे में मीडिया से बात करते हुए धोनी के भविष्य पर बात करते हुए गांगुली ने कहा- इसपर हम कोई फैसला नहीं करेंगे, ना ही मैनेजमेंट की ओर से उनपर कोई दबाव बनाया जाएगा। रिटायरमेंट पर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को ही फैसला करना होगा। और जबतक मैं हूं तबतक हर क्रिकेटर का सम्मान होगा।

विश्व कप के बाद मैदान से दूर हैं धोनी

धोनी

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आखिरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में खेलते नज़र आए थे। इसके बाद उन्होंने 2 महीने के लिए छुट्टी ली। लेकिन इसके बाद भी धोनी टीम के साथ नहीं जुड़े। उन्होंने पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में खुद को अनुपलब्ध बताया और उसके बाद अब नवंबर में होने वाली बांग्लादेश की सीरीज में भी वह टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे।

हालांकि इस मुद्दे पर माही ने खुद तो कुछ नहीं कहा है लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो विश्व कप के दौरान धोनी को इंजरी हुई है जिस वजह से वह क्रिकेट के मैदान से दूर रह रहे हैं। आपको बता दें, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जो कि रांची में खेला गया था धोनी उस दौरान टीम का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंचे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *