भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है, आईपीएल के फाइनल के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी। धोनी के संन्यास लेने के बाद टीम इंडिया का यह पहला दौरा है। धोनी के जाने के बाद टीम इंडिया के नए युग की शुरुआत होगी, इसी क्रम में  टीम इंडिया का ऐलान करने के बाद बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी को एक बार फिर से याद किया।

बीसीसीआई ने किया धोनी को याद

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रह चुके महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने से लगभग 1 महीने पहले 15 अगस्त 2020 को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 2019 वर्ल्ड कप के बाद महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से दूर हो गए 15 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद जब उम्मीद जताई जा रही थी कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में खेलते नजर आएंगे इसके बाद वह टीम इंडिया में वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

धोनी ने आईपीएल शुरू होने से पहले ही स्पष्ट कर दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे और उन्होंने अपने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। अब जब भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए धोनी का चयन नहीं किया तो उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को याद किया।

बीसीसीआई ने बदल दिया कवर फोटो

टीम इंडिया का चयन होने के बाद बीसीसीआई ने जब खिलाड़ियों की सूची साझा की तो उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को सलाम करते हुए अपने ट्विटर हैंडल का कवर फोटो बदल दिया। बीसीसीआई द्वारा बदले गए कवर फोटो में धोनी की पिक्चर और #ThankYouMSDhoni लिखा हुआ है।

धोनी के संन्यास लेने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि वह आईपीएल में जब नजर आएंगे तो बेहतरीन प्रदर्शन करना जरा पेश करेंगे लेकिन इस साल उनका प्रदर्शन उतना अच्छा रहा नहीं है। न सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के अन्य क्रिकेटर से भी इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसकी वजह से चेन्नई इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने में असफल रही।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया