BCC May question wriddhiman saha for breaching central contract clause with remarks on sourav ganguly and rahul dravid
BCC May question wriddhiman saha for breaching central contract clause with remarks on sourav ganguly and rahul dravid

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. उन्हें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घोषित हुई टीम में जगह नहीं मिली. इसके बाद से उन्होंने बीसीसीआई चयनकर्ताओं के साथ हुई बातचीत का खुलासा मीडिया के जरिए किया था. जिसका भुगतान अब उन्हें करना पड़ा सकता है. क्योंकि ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि बोर्ड के साथ हुई बातचीत को लीक करने के मामले में बोर्ड उनके खिलाफ एक्शन ले सकती है. इसके साथ ही ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को लेकर क्या है बड़ी अपडेट जानिए हमारी इस रिपोर्ट के जरिए….

बीसीसीआई के साथ हुई निजी बात का खुलासा कर फंसे साहा

wriddhiman saha statement

दरअसल भारतीय टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर लगातार विवादों में उलझे दखाई रहे हैं. ये विवाद उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन से जुड़ा है. क्योंकि उन पर कई गोपनीय बातों को पब्लिक लाने का आरोप लगा है. BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की माने तो  खिलाड़ियों को टीम सेलेक्शन या फिर किसी भी दूसरी गोपनीय बातों को पब्लिकली रखने की अनुमति नहीं है. लेकिन, श्रीलंका के खिलाफ टीम में चयन नहीं होने के बाद ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने सभी नियमों को ताक रखते हुए यही किया है.

हाल ही में मीडिया के सामने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से जुड़ी बातों का खुलासा किया था. जिससे भारतीय बोर्ड काफी नाराज दिखाई दे रहा है.BCCI अब साहा से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर जवाब मांगेगी. ऐसे में उनकी मुश्किलें बढ़ती दिख रही है. क्योंकि अब BCCI कॉन्ट्रैक्ट के नियमों के हुए उल्लंघन का जवाब विकेटकीपर से मांगेगी. ऐसे में अब बल्लेबाज खुद ही अपने चक्रव्यूह में फंसता हुआ दिखाई दे रहा है.

अपने ही जाल में फंस सकते हैं साहा

BCCI on wriddhiman saha statement

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए कहा,

“इस बात की संभावना है कि BCCI ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) से सवाल करे कि कैसे वो टीम सेलेक्शन से जुड़ी बातों को मीडिया के सामने रख रहे हैं. उसे उजागर कर रहे हैं. जहां तक सौरव गांगुली का सवाल है तो उन्होंने साहा की हौसलाआफजाई का ही काम किया है. लेकिन, BCCI ये जानना चाहेगा कि ये नौबत क्यों आई? आखिर क्यों उन्हें टीम मैनेजमेंट की बातों को मीडिया के सामने रखना पड़ा?”

इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अभी तक इस मामले में हम सभी ने कोई निर्णय नहीं लिया है. क्योंकि हर कोई अपने काम में काफी बिजी थे. लेकिन, अगले कुछ दिनों में जल्दी ही इस पर कोई न कोई एक्शन लेंगे.

BCCI के कॉन्ट्रैक्ट में ग्रुप बी में शामिल हैं विकेटकीपर

wriddhiman saha

BCCI के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के ग्रुप की बात करें तो वो बी की सूची में शामिल हैं. जिसके आधार पर उन्हें सालाना 3 करोड़ रुपये मिलते हैं. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम में उनकी जगह केएस भरत को मिली है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम में नजरअंदाज किए जाने के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में बात करते हुए गांगुली और द्रविड़ के साथ हुई पर्सनल बातों का खुलासा किया था. उन्होंने गांगुली को लेकर कहा था कि उन्होंने उनके करियर को लेकर आश्वासन दिया था. वहीं राहुल द्रविड़ के बारे में बाताया कि उन्होंने बल्लेबाज को संन्यास पर विचार करने की सलाह दी थी.