भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने पुष्टि की है कि भारतीय टीम सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका की यात्रा करने के लिए तैयार है. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि बीते दिन श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने भारत को जुलाई में तीन वनडे और तीन T20I मैच खेलने की पेशकश की थी.

इससे पहले भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर यह आग्रह किया था कि अगर सरकार आइलैंड में यात्रा करने की अनुमति देती है तो दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज आयोजित की जाये. भारत और श्रीलंका के बीच क्रिकेट इतिहास काफी पुराना रहा है और इससे पहले भी श्रीलंका ने आईपीएल को होस्ट करने की मांग की थी.

यह सब नहीं है इतना आसान

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने अपने बयान में कहा, “यह सब लॉकडाउन पाबंदी और यात्रा प्रतिबंध से संबंधित सरकारी निर्देशों पर निर्भर करता है. यदि हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता नहीं करते हैं तो हम यात्रा के लिए खुले हैं.”

दरअसल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने पत्र लिखकर कहा था कि ”जुलाई के अंत में वह खाली स्टेडियम में छह मैचों (3 टी20 और 3 एकदिवसीय) की श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए भारतीय खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन में समय बीताना होगा.”

घरों में कैद है खिलाड़ी

कोरोना वायरस के चलता आज दुनियाभर के खिलाड़ी अपने अपने घरों में कैद है. सभी क्रिकेट इवेंट्स को या तो रद्द कर दिया गया है, कुछ समय तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

अगर भारत और श्रीलंका के बीच यह तीन वनडे और तीन ट्वेंटी-20I मैचों की सीरीज देखने को मिलती है तो यह खेल प्रेमियों के लिए किसी बड़ी खुशी से कम नहीं होगा. अंतिम बार दोनों टीमों को साल 2017-18 में द्विपक्षीय सीरीज खेलते देखा गया था.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...