1571836687 3033

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोविड महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग का सफल आयोजन करके एक बड़ी मिसाल पेश की, जिसके बाद बीसीसीआई को दुनियाभर के कई क्रिकेट बोर्ड से बधाइयाँ मिली। इसी क्रम में अब सवाल यह था की क्या बीसीसीआई आगामी टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन करवा पाएगा जो की अगले साल भारत में होना है।

अगले साल होगा टी-20 वर्ल्ड कप

23dada shah

टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन कोविड महामारी की वजह से इसे साल स्थगित कर दिया गया था। अब इसे अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में प्रस्तावित किया गया है। इसी क्रम में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन के बारे में बोलते हुए कहा की भारतीय बोर्ड अगले साल आईसीसी टी20 विश्व कप की सुरक्षित एवं स्वस्थ मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध है।

जय शाह ने आश्वासन दिया कि इस मुश्किल समय और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भारतीय क्रिकेट खुद को इसमें ढालने और इसे अनुकूल बनाने का हर संभव प्रयास करेगा। शाह ने बताया की यह टी20 विश्व कप के सातवां सत्र है जिससे पांच साल बाद भारतीय सरजमीं पर इस टूर्नामेंट की वापसी हो रही है। हम इसके आयोजन को बेहतर में हर संभव प्रयास करेंगे।

वर्ल्ड कप के आयोजन पर जय शाह का बयान

Ganguly 6 20191023

आईसीसी से जारी बयान में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा की-

“बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा कि इस टूर्नामेंट के लिए सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखा जाए, विश्व कप के लिए आने वाली सभी टीमों को भारत में शानदार आतिथ्य अनुभव मिलेगा, हम क्रिकेट देखने के शानदार अनुभव प्रदान करने को लेकर दृढ़ संकल्प है”

“मैं आईसीसी और सदस्य बोर्डों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि भारत अपने बेहतरीन आतिथ्य के लिए जाना जाता है. यहां पर आप घर जैसा महौल महसूस करेंगे”

सौरभ गांगुली भी चुनौती के लिए तैयार

ganguly3 1571858732

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने आगामी वर्ल्ड कप के आयोजन के बारे  में बोलते हुए कहा की मैंने एक खिलाड़ी के रूप में आईसीसी की टूर्नामेंटों में भाग लेने का लुत्फ उठाया है। मैं अपने अनुभव से जानता हूं आईसीसी वर्ल्ड कप खेलने का माहौल कितना शानदार होता है।

इसके हर मैच को दुनिया भर के लाखों प्रशंसक देखते हैं। मै आगामी टूर्नामेंट के आयोजन के भूमिका को लेकर उत्सुक हूं और बीसीसीआई इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।