WTC 2021 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के स्थगित होने के बाद भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी कर रही है. बीते हफ्ते ही न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाले फाइनल मैच और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने 24 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. इसी के बाद श्रीलंका दौरे (sri lanka Tour) को लेकर भी चयनकर्ताओं ने मैचों से जुड़े शेड्यूल को जारी कर दिया है. हालांकि इस दौरे पर भारत की बी टीम जाएगी. लेकिन, इस समय क्रिकेट बोर्ड पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, जो लाजमी कहे जा सकते हैं.

श्रीलंका दौरे को लेकर सवालों के घेरे में बीसीसीआई

BCCI

दरअसल जुलाई में टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करेगी. दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जाएगी. वनडे की शुरूआत 13 जुलाई से शुरू होगी और 19 जुलाई को आखिरी मैच खेला जाएगा. इसके बाद 23 जुलाई को पहला टी-20 मैच की शुरूआत होगी, जो 27 जुलाई को खत्म हो जाए. इस दौरे पर क्रिकेट बोर्ड ने भारत की बी टीम को भेजने का निर्णय लिया है. क्योंकि अगस्त में सीनियर टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी.

यह बड़ा कारण है कि, बीसीसीआई (BCCI) ने मुख्य स्टार खिलाड़ियों को बी टीम से अलग कर दिया है. ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि, यदि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को भेजना था, तो जिन खिलाड़ियों के टेस्ट की प्लेइंग 11 में जगह न मिलने की संभवानाएं हैं उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए क्यों चुना गया. इसमें खास रिपोर्ट में हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होते तो भारत के लिए वनडे और टी-20 सीरीज में अहम भूमिका निभा सकते थे.

इन 3 खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं बनाना चाहिए था टीम का हिस्सा

WhatsApp Image 2021 05 07 at 2.37.31 PM 1

इंग्लैंड दौरे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए जिन खिलाड़ियों का सेलेक्शन हुआ है उसके चलते बीसीसीआई (BCCI) को पहले कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ा रहा है. लेकिन, अब श्रीलंका दौरे पर बी टीम को भेजने का फैसला कर खुद बोर्ड फंस गया है. सवाल ये है कि, इस दौरे के लिए उन खिलाड़ियों को चुना जाना चाहिए था जो श्रीलंका दौरे के वक्त सीनियर टीम का हिस्सा होंगे.

हम बात कर रहे हैं केएल राहुल, वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर की. जिनके इंग्लैंड दौरे पर चुने जाने को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. इसमें कोई कोई दो राय नहीं कि ये तीन ही खिलाड़ी मुख्य टीम में जगह बनाने की काबिलियत रखते हैं. लेकिन, इन तीनों को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में जगह मिलना मुश्किल है. क्योंकि चोटिल होने के बाद कई स्टार खिलाड़ी टीम में वापसी कर चुके हैं. ऐसे में बेंच पर बैठाने से अच्छा होता कि इन खिलाड़ियों को श्रीलंका भेज दिया जाता.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse