bcci

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित बड़े अधिकारी यूएई पहुंच चुके हैं। अब वहां वह अमीरात बोर्ड से IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों को कराने की प्लानिंग करेंगे। पिछली साल भी आईपीएल 2020 के सभी मुकाबले बायो बबल में यूएई की मेजबानी में सफलतापूर्वक व सुरक्षित रूप से खेले जा सके थे। अब इस बार भी बोर्ड इस बात की पुष्टि कर चुका है कि आईपीएल को यूएई में शिफ्ट किया जाएगा।

UAE पहुंचे BCCI अधिकारी

bcci

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बड़े अधिकारियों ने सोमवार को यूएई के लिए उड़ान भरी। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन-क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जय शाह के साथ बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल, जयेश जॉर्ज (बीसीसीआई के संयुक्त सचिव), हेमंग अमीन (बीसीसीआई के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी) और धीरज मल्होत्रा ​​(बीसीसीआई के संचालन के महाप्रबंधक और टी 20 विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक) भी दुबई गए हैं। ये सभी अधिकारी आईपीएल 2021 की तैयारियों की चर्चा करने की उम्मीद है।

बड़े मुद्दो पर होगी चर्चा

949589 ipl

शनिवार को स्पेशल जनरल मीटिंग के बाद BCCI ने इस बात का ऐलान कर दिया था कि आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मुकाबले यूएई में ही खेले जाएंगे। अब टूर्नामेंट को आयोजित करने व इससे जुड़े मुद्दो पर चर्चा करने के लिए सौरव गांगुली की अगुवाई में अधिकारी यूएई पहुंच चुके हैं।

1- अमीरात क्रिकेट के अधिकारियों के साथ बैठक में बीसीसीआई अधिकारी यूएई सरकार से टूर्नामेंट के आयोजन के लिए इजाजत मिलने के संबंध में चर्चा करेंगे। बोर्ड को इसमें किसी परेशानी की आशंका नहीं है।

2- टूर्नामेंट के आयोजन के लिएए तीनों स्थानों- अबू धाबी, शारजाह और दुबई में अलग-अलग देशों से आने वाले खिलाड़ियों के लिए क्वारेंटीन से लेकर सभी आठ टीमों के लिए बायो-बबल तैयार करने पर भी चर्चा होगी। जिसके बाद SOP तैयार की जाएगी।

bcci

3- टूर्नामेंट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन के बारे में चर्चा करनी होगी।

4- बोर्ड टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर भी कर सकता है चर्चा क्योंकि भारत में मैगा इवेंट के आयोजन को लेकर संदेह की स्थिति बनी हुई है।