बीसीसीआई-कॉन्ट्रैक्ट
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत की बीसीसीआई दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेड बोर्ड है, जो टीम के खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा सैलरी देती है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर साल 2020-21 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा. कई खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्हें बीसीसीआई की ओर से तीनों फॉर्मेट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टीम में डेब्यू का मौका मिला तो, कई ऐसे भी रहे, जिन्हें टेस्ट सीरीज में पदार्पण कराया गया. युवाओं के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने इतिहास रचा.

युवा खिलाड़ियों में शुभमन गिल जैसे प्लेयर्स का भी नाम शामिल है, जिन्होंने डेब्यू करते ही शानदार पारी का आगाज किया. शुभमन गिल इस समय मजह 21 साल के हैं, लेकिन जिस क्षमता के साथ उन्होंने प्रदर्शन किया वो वाकई कमाल का था. आज की इस खास रिपोर्ट में हम उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो बीसीसीआई की कॉन्टैक्ट लिस्ट में इस साल अपनी जगह बना  सकते हैं.

मोहम्मद सिराज

बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट-bcci

हर साल बीसीसीआई भारतीय टीम के प्लेयर्स का कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट तैयार करती है. इस सूची में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है, जिनका साल में खेल प्रदर्शन बेहतरीन होता है, ऐसे खिलाड़ियों को बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट से जोड़ देती है, और जिनकी परफॉर्मेंस होती है और 10 मुकाबले नहीं खेले होते हैं, उन्हें बीसीसीआई बाहर का रास्ता दिखा देती है.

इस साल अगस्त में जारी होने वाली बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि, मोहम्मद सिराज को बीसीसीआई इस लिस्ट से जोड़ सकती है. क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था.

दरअसल एडिलेड में शमी के चोटिल होने के बाद मोहम्मद सिराज को मेलबर्न में डेब्यू के बाद बाकी तीनों टेस्ट मैच में खेलने का मौका दिया गया. 3 टेस्ट सीरीज की 6 पारी में उन्होंने 2.86 की सबसे कम इकॉनमी रेट से रन खर्च किए, और भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 13 विकेट भी झटके.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse