BCCI 1
BCCI.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच हारने के बाद टीम इंडिया पूरी तरह से पस्त दिख रही हैं. वही इस मैच के बाद और दूसरे वनडे मैच से पहले शुक्रवार को बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को लेकर एक अहम कांफ्रेंस कॉल की गई. जिसमें टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और चीफ सेलेक्टर सुनील जोशी जैसे अनुभवी लोग शामिल थे.

रोहित शर्मा को लेकर हुई अहम कॉल

2020 11 03 3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच हो जाने के बाद शुक्रवार को बीसीसीआई द्वारा एक कांफ्रेंस कॉल लगाई गई. जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रवि शास्त्री, रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर सुनील जोशी ने हिस्सा लिया था.

इस कांफ्रेंस का मुख्य मकसद रोहित शर्मा के वापस आने के लिए सभी सवालों पर जानकारी इक्कठा करना था. वहीं इस कॉल में ये फैसला लिया गया कि रोहित शर्मा की फिटनेस पर बीसीसीआई 11 दिसंबर को पूरी तरह रिपोर्ट आने के बाद कोई फैसला लेगी.

वहीं अभी भी रोहित शर्मा को लेकर टेस्ट सीरीज खेले जाने पर अभी भी कोई फैसला नहीं लिया गया है. लेकिन ऐसे में माना ये भी जा रहा है कि रोहित टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं जहां उन्हें आखिरी के दो टेस्ट मैच खेलते हुए देखा जा सकता है.

विराट ने रोहित को लेकर कही थी ये बात

EnzgcfYVgAARtGM scaled

शुक्रवार को हुई कांफ्रेंस कॉल के दौरान बीसीसीआई ने कोहली के रोहित शर्मा के चोट वाले बयान पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा था कि

“सिलेक्शन मीटिंग से पहले हमे एक मेल मिला था, जिसमें साफ़ तौर में लिखा था कि रोहित हम लोगों के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे. क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उन्हें काफी गहरी चोट लगी थी. इस बात को उन्हें पूरी तरह से अच्छे से समझा दिया गया था और वो इस बात को समझ भी गए थे, लेकिन वो हम लोगों के साथ नहीं थे.”

कोहली ने नहीं बताया था ऑस्ट्रेलिया ना जाने का फैसला- कोहली

virat kohli icc odi team 1579070822

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि

जब उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग को खेला, तब हमें लगा की वो हम लोगों के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर साथ जाएंगे. लेकिन हम लोग ये पता नहीं चला कि वो हम लोगों के साथ ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं गए. इससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं थी, इस दौरान काफी अजमंजस रही. हम लोगों ने उनका काफी इंतजार किया.”

इस दौरान अभी तक ये साफ़ नहीं हुआ कि कोहली, शास्त्री ने इस बारे में रोहित को कॉल नहीं किया. जिनके पास टेस्ट क्रिकेट का अच्छा-खासा अनुभव है. इशांत शर्मा और रोहित शर्मा दोनों ऐसे खिलाड़ी जो टीम इंडिया के लिए काफी लंबे समय से खेलते हुए नजर आ रहे हैं.