Posted inCricketEDITOR CHOICETOP 5/10

इन 3 खिलाड़ियों के चोट को लेकर बीसीसीआई ने नहीं दिया स्पष्टीकरण, खड़ा हो गया विवाद

rohit ishant

भारतीय क्रिकेट टीम का कोई भी खिलाड़ी अगर किसी भी मैच में खेलते हुए अगर चोटिल होता है तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम उसके फिटनेस को काफी गंभीरता से लेती है। इसी वजह से अगर किसी खिलाड़ी की फिटनेस 100 प्रतिशत नहीं होती है तो टीम इंडिया उसको लेकर मैदान पर नहीं उतरती है।

अगर चोट ज्यादा गंभीर होती है तो उन्हे टीम से बाहर कर दिया जाता है और उसके फिटनेस का अपडेट समय-समय पर बीसीसीआई देती रहती है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के 3 क्रिकेटर ऐसे है जो फिलहाल चोटिल चल रहे है लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर बीसीसीआई कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे रही है।

रोहित शर्मा

india practice pti 1574003621

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए, चोटिल होने के बाद उन्होंने आईपीएल में खेलते हुए अपनी टीम को ट्रॉफी भी जीता दी। लेकिन जब भारतीय टीम के लिए खेलने की बारी आई तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बताया की वह 100 प्रतिशत फिट नहीं है।

रोहित शर्मा को आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग की शिकायत आई थी। इस चोट से उबरने में खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा 4 हफ्ते लगते है। लेकिन बीसीसीआई ने उनकी चोट को बहुत बड़ी चोट बताकर वनडे, टी-20 सीरीज में मौका नहीं दिया। साथ ही अब वह शुरू के दो टेस्ट से भी बाहर हो गए। बीसीसीआई ने रोहित के चोट को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया।

इशांत शर्मा

Ishant Test AP 571 855

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर इशांत शर्मा के पसलियों में चोट लगी थी। जिसकी वजह से वह आईपीएल का प्रतिनिधित्व नहीं कर सके। रिपोर्ट ऐसी थी की जब इशांत शर्मा आईपीएल खेलने यूएई गए थे उस दौरान वह पूरी तरह फिट नहीं थे। इसके बावजूद उन्हे आईपीएल में खेलने का मौका मिला।

इशांत शर्मा के चोट के बारे में भी बीसीसीआई ने कोई स्पष्टीकरण नहीं किया। हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का बयान इस बारे में आया था, लेकिन वह इशांत शर्मा की चोट को मांसपेसियों का खिचाव बताए।

बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले जानकारी दी की इशांत शर्मा आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज तक फिट हो जाएंगे, लेकिन फिर खबर आई की वह सीरीज से बाहर हो गए। इशांत शर्मा फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी बैंगलोर में है और वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहे है।

भुवनेश्वर कुमार

Bhuvi 1 1

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोट को लेकर भी बीसीसीआई ने कुछ स्पष्ट नहीं किया। भुवनेश्वर कुमार आईपीएल के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर कुमार आईपीएल 2020 के दौरान चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ मैच के दौरान भुवनेश्वर की जांघ में खिंचाव आया था।

भुवनेश्‍वर कुमार की चोट काफी गंभीर है, वो नवंबर के अंत में होने वाले भारतीय टीम के ऑस्‍ट्रे‍लिया दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर कुमार की चोट ठीक होने में करीब आठ सप्‍ताह का समय लग सकता है। हालांकि इस पर बीसीसीआई ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। बीसीसीआई के इस रवैये पर काफी सवाल उठे।