BCCI Will Take full Advantage of its IPL Media Rights gian company is in the race
BCCI Will Take full Advantage of its IPL Media Rights gian company is in the race
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (BCCI Central Contracts) की घोषणा हर साल होती है. इस साल का भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया गया है. जिसमें कई खिलाड़ियों को सैलरी भारी गिरावट आई हैं. सबसे बड़ी गिरावट चोटों से जूझ रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के ग्रेड में रही, जिन्हें लिस्ट में ग्रेड ए से सीधे ग्रेड-सी में डिमोट कर कर दिया गया हैं.

इसके अलावा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध में ग्रेड बी से सी में डिमोट कर दिया गया है.

बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल ने बुधवार को खिलाड़ियों को रिटेंशन की लिस्ट जारी की गई. वहीं सालाना बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (BCCI Central Contracts) में 3 ऐसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया. जिसके वो हकदार नहीं थे. आइये जानते हैं कौन हैं वो तीन खिलाड़ी?

अजिंक्य राहणे

Ajinkya Rahane

भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को ताजा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में ग्रेड ‘ए’ से ग्रेड ‘बी’ में डिमोट कर दिया गया है. अजिंक्य रहाणे को लगातार खराब प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया और अब टीम में उनकी वापसी की उम्मीद भी कम लग रही है.

ऐसे में उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में रखने का बीसीसीआई का फैसला कईयों को हजम नहीं हो रहा है। ऐसे में बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल कमेटी चाहती, तो रवि विश्नोई, ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को इस कॉन्ट्रेक्ट में शामिल कर सकती थी, जिन्हें भारतीय क्रिकेट के भविष्य के रूप में देखा जाता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse