BCCI- players
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर भारतीय टीम तैयारी में है. लेकिन, उससे पहले जिस तरह की खबरें सामने आ रही हैं, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इससे बीसीसीआई (BCCI) के लिए और भी चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं. इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई 24 सदस्यीय टीम में कुछ खिलाड़ी अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. जबकि 19 मई को सभी खिलाड़ियों को बायो-बबल में जाने के निर्देश दिए गए हैं.

इसके साथ ही बीसीसीआई (BCCI) ने एक बात और स्पष्ट कर दी है कि, यदि कोई भी खिलाड़ी बायो बबल में पॉजिटिव पाया गया तो, वो अपने आपको टीम से बाहर समझे. इसलिए अब सवला  ये खड़े हो रहे हैं कि, क्या जो खिलाड़ी अभी अनफिट हैं वो 19 मई को बायो बबल में एंट्री करने से पहले खुद की फिटनेस साबित कर पाएंगे? यदि नहीं तो यह भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या इन्हें बोर्ड किसी तरह की रियायत देगी?

रिद्धिमान साहा

BCCI

रिद्धिमान साहा की बात करें तो बीते साल जनवरी तक भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद माने  जाने वाले साहा के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से चीजें पूरी तरह से बदल गई. दिसंबर के महीने में कंगारूओं के खिलाफ शुरू हुई टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उन्हें मौका दिया गया था. लेकिन, वो रन बनाने में फेल रहे. इसके बाद से लगातार वो बेंच पर बैठे हुए देखे जा रहे हैं. जबकि पंत ने मौके का भरपूर फायदा उठाया और ऑस्ट्रेलिया के साथ ही इंग्लैंड सीरीज में भी मैच विनिंग प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया.

फिलहाल इंग्लैंड दौरे के लिए साहा भी चुने गए हैं लेकिन आईपीएल में कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी मुश्किल टली नहीं हैं. उनका ट्रीटमेंट दिल्ली में चल रहा है. 10 दिन के क्वारंटाइन के बाद उनकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी. लेकिन दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इस वजह से उनका क्वारंटीन पीरियड बढ़ा दिया गया है. उन्होंने खुद इस बारे में सोशल मीडिया के जरिए बताया था. उन्होंने लिखा था कि, मेरा क्वारंटाइन खत्म नहीं हुआ है. मैं ठीक हूं और रिकवर कर रहा हूं. ऐसे में फिटनेस साहा के इंग्लैंड के दौरे के लिए बड़ा रोड़ा बन सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse