bसीसीआई india

न्यूजीलैंड की टीम पहले से ही इंग्लैंड में डेरा जमा चुकी है. अब बस भारतीय टीम का इंतजार है इंग्लैंड पहुंचने के लिए. जिसके बाद शुरू हो जाएगा टेस्ट में सर्वोपरि बनने की जंग. जी हां जिस तरह से वनडे और टी20 के टूर्नामेंट होते हैं, ठीक उसी तरह से आईसीसी ने इस बार टेस्ट मैचों की भी चैम्पियनशिप करवा दी है.

जिसका फाइनल मैच 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साऊथेंपटन के मैदान में खेला जाएगा. वैसे यह कोई आम टेस्ट मैच या सीरीज नहीं है बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच है. ऐसे में सभी के मन में एक सवाल उठ सकता है कि क्या हो अगर मैच टाई या ड्रा हो गया तो क्या होगा. खुद BCCI ने यह सवाल किए हैं.

बीसीसीआई (BCCI) ने आईसीसी (ICC) से किया सवाल

bcci icc

18 से 22 जून तक साऊथेंपटन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के दौरान प्लेइंग कन्डीशन किस तरह की रहने वाली हैं. यह बात भारतीय टीम ने पूछे हैं. इस दौरान नियम और शर्तों के बारे में भी पूछा गया है. यही नहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी से यह भी सवाल किया है कि अगर यह मैच किसी कारण से टाई या ड्रा हो जाता है तो क्या होगा.

यही नहीं अगर दोनों टीमों की पहली पारी होने से पहले ही बारिश हो गई तो उस स्थिति में विजेता का फैसला किस तरह से किया जाएगा. प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के मुताबिक भारतीय टीम से जुड़े BCCI के एक अधिकारी ने उनसे यह बातें बताई हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि अभी इन सवालों के जवाब नहीं मिले हैं, लेकिन जल्द ही आईसीसी (ICC) से जवाब मिलने की उम्मीद है.

बायोबबल में रहेगी टीम इंडिया

india

भारतीय टीम जल्द ही इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी. टीम के सभी खिलाड़ी पहले 24 मई तक मुंबई में बनाए गए बायो बबल का हिस्सा बनेंगे. उसके बाद सभी सीधे लंदन के लिए प्रस्थान के जाएंगे. आपको बताना चाहेंगे कि महिला और पुरुष दोनों ही भारतीय टीमें एक साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगी.

BCCI ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है. लंदन के बाद भारतीय पुरुष खिलाड़ी साऊथेंपटन के लिए रवाना हो जाएगी. आपको बता दें कि जिस वक्त भारतीय टीम साऊथेंपटन में क्वारनटीन रहेगी उसी समय न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेले जा रहे होंगे. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम के पास इंग्लैंड के हालत और मौसम से तालमेल बैठने का ज्यादा समय होगा.