3 players who can be included in 'A' grade list of BCCI annual contract
3 players who can be included in 'A' grade list of BCCI annual contract
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया (BCCI) की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में सिर्फ गिनी कही नहीं जाती बल्कि है भी, और इसका अंदाजा टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी से लगाया जा सकता है. बोर्ड अपने खिलाड़ियों को काफी अच्छी सैलरी देता है जो बाकी बोर्ड के मुकाबले कहीं ज्यादा होती है.

साल 2022 की शुरूआत हो चुकी है और एक बार फिर से खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव के कयास लगाए जाने लगे हैं. ऐसे में हम बात करने जा रहे हैं ग्रेड A की, जिसमें बीसीसीआई इस बार कुछ नए प्लेयर्स को शामिल कर सकती है.

साल 2021 को कई खिलाड़ियों ने अपने नाम किया और फैंस को जमकर प्रभावित किया. वो चाहे सीमित ओवर के फॉर्मेट में हो या फिर क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट के मैचों में हो. इसलिए बोर्ड कुछ नए नामों को इस लिस्ट में शामिल करने की सोच सकता है. इस खास आर्टिकल में हम उन 3 प्लेयर्स की बात करने जा रहे हैं जिन्हें बीसीसीआई (BCCI Annual Contract) इस साल ग्रेड ‘A’ में शामिल कर सकती है.

1- मोहम्मद सिराज

Mohammed Siraj

इस लिस्ट में पहला बड़ा नाम मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का आता है जिन्हें साल 2020 में आखिरी महीने के अंत से पहले उन्हें टेस्ट जैसे लंबे फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद वो लगातार अपनी प्रतिभा से लोगों का ध्यान आकर्षित करने में न सिर्फ कामयाब रहे बल्कि उन्होंने उम्मीद के मुताबिक उस तरह का प्रदर्शन भी किया.

हर टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज का एक अलग ही बोलबाला रहा. ऑस्ट्रेलिया दौरे उनके टेस्ट सफर की शुरूआत हुई और साउथ अफ्रीका दौरे तक उन्होंने अपने गेंदबाजी से जलवा बरकरार रखा. मोहम्मद सिराज अब उन तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जो चयनकर्ताओं ही नहीं बल्कि मौनजमेंट के लिए भी पहली पसंद हैं.

बीते एक साल के अंदर सिराज ने कुल 12 टेस्ट मैच खेले. 12 मुकाबले की 23 इनिंग में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 3.9 की इकोनॉमी रेट से रन देते हुए कुल 36 विकेट अपने नाम किए. सिराज के गेंदबाजी का औसत 29.64 रहा. वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 73 रन देकर 5 विकेट रहा. उनके लगातार जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस साल सिराज को बीसीसीआई (BCCI) अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट की इस लिस्ट में A ग्रेड में शआमिल कर सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse