Untitled Project 95
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 से बाहर हो गई है. जिससे फैंस समेत कई भारतीय पूर्व क्रिकेटर काफी ज़्यादा निराश हैं और टीम की जमकर आलोचना कर रहे हैं. हालांकि भारतीय टीम के लिए इस शर्मनाक हार के बाद भी विश्वकप से कुछ पॉज़िटिव देखने को मिले हैं. जैसे कि भारतीय टीम के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह.

अर्शदीप सिंह 10 विकेट लेने के चलते इस विश्वकप में भारत के लीडिंग विकेट टेकर हैं. सिंह की इस शानदार गेंदबाज़ी ने एक बार फिर सबको काफी ज़्यादा प्रभावित किया है. वहीं अर्शदीप सिंह की तरह भारत के पास कई ऐसे तेज़ गेंदबाज़ भी हैं जो अपनी गेंदबाज़ी से कोहराम मचा सकते हैं. तो aaiye ऐसे में नज़र daate हैं ५ ऐसे तेज़ गेंदबाज़ों पर जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तहलका मचा सकते हैं, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) उन्हें मौका नहीं दे रहा.

1) मुकेश चौधरी

Mukesh Choudhary-BCCI

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले लेफ्ट आर्म तेज़ युवा गेंदबाज़ मुकेश चौधरी ने सबको अपनी स्विंग गेंदबाज़ी से काफी प्रभावित किया था. उनको दीपक चाहर की जगह टीम में खिलाया जा रहा था. इस मौके को मुकेश ने दोनों हाथों से कबूल किया और इसका पूरा फायदा भी उठाया.

हालांकि शुरुआती कुछ मैचों में मुकेश काफी महंगे साबित हुए थे. ऐसा लग रहा था कि उन्हें सीएसके की प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ सीएसके ने उनमे भरोसा दिखाया. जिस पर वह खरे भी उतरे. चौधरी ने आईपीएल 2022 में कुल 13 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए थे. जिसके चलते वह लाइमलाइट में आ गए. वह आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 में भी टीम इंडिया के नेट गेंदबाज़ थे. हालांकि अब तक बीसीसीआई (BCCI) ने इनको मुख्य टीम में मौका नहीं दिया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “Arshdeep Singh की तरह यह 5 तूफ़ानी गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में मचा सकते हैं धमाल, एक अपने दम पर जिता चुका है अंडर-19 वर्ल्ड कप”

Comments are closed.