Cameron Boyce took a hat-trick in Big Bash League
Cameron Boyce took a hat-trick in Big Bash League

बिग बैश लीग (BBL) इस समय अपने अंतिम चरण पर है. प्लेऑफ्स मुकाबले से पहले इस टूर्नामेंट के 55वें मैच में सिडनी थंडर (Sydne Thunder) और मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) की भिड़ंत हुई. इस मैच में सिडनी ने आखिरी ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी का नमूना पेश किया और 1 रन से शानदार जीत हासिल की. लेकिन, बिग बैश लीग (BBL) के इस मुकाबले में एक और नजारा देखने को मिला जो वाकई कमाल का था.

हैट्रिक लेकर इस युवा गेंदबाज ने रचा इतिहास

Cameron Boyce-BBL

जीत के साथ ही सिडनी ने बिग बैश लीग (BBL) की अंक तालिका में तीसरे पायदान पर कब्जा कर लिया है. सिडनी थंडर ने भले ही इस मुकाबले में जीत हासिल की लेकिन, उपलब्धि मेलबर्न रेनेगेड्स के गेंदबाज कैमरून बॉयस (Cameron Boyce) ने हासिल की. उन्होंने लगातार 4 गेंदों पर 4विकेट झटके और टी20 मैच में इतिहास रच दिया. कैमरून बॉयस ने 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए.

इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच हुई टॉस प्रक्रिया में जीतकर मेलबर्न रेनेगेड्स ने गेंदबाजी का फैसला किया. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिडनी थंडर ने ताबड़तोड़ अंदाज में आगाज किया.  7वें ओवर की आखिरी गेंद पर बॉयस ने एलेक्स हेल्स को चलता किया. 9वें ओवर की शुरुआत में उन्होंने बैक टू बैक 3 विकेट चटकाए और अपने स्पेल में लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए.

बेहतरीन गेंदबाजी के बाद भी नहीं जीत सकी मेलबर्न रेनेगेड्स

Cameron Boyce

कैमरून बॉयस ने एलेक्स हेल्स को 44 रन पर, जेसन सांघा को 2 रन, एलेक्स रॉस और डेनियल सैम्स को बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखाया गया. बॉयस की ओर से किए गए इस लाजवाब प्रदर्शन के बाद भी मेलबर्न को 1 रन से इस मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. बिग बैश लीग (BBL) के इस मैच में सिडनी थंडर ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की बदौलत अपने नाम किया.

इसकी के साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अंक तालिका में मेलबर्न रेनेगेड्स अंतिम पायदान पर है और लीग स्टेज के 14 मुकाबले में सिर्फ 3 मुकाबले में जीत हासिल कर सकी है. हालांकि मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से पहले डेब्यूडेंट भारतीय बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने शानदार पारी खेली है. उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए 29 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 1 चौका और 2 छक्के निकले. हालांकि आखिर में उनकी पारी टीम के काम नहीं और फ्रेंचाइजी को हार झेलनी पड़ी.