Sydney Sixers

BBL: ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट बिग बैश लीग में एक अनोखी घटना देखने को मिली है. वैसे तो क्रिकेट के मैदान पर एक से बढ़कर एक घटनाएं देखने को मिल जाती हैं, लेकिन ये घटना कुछ हटके है. आपने अक्सर बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी या फिर कैच देखकर फैंस चौक जाते हैं. मगर ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट बिग बैश लीग में कुछ हटके ही देखने को मिला है. जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे.  क्या आप ने कभी ऐसा सोचा है. खिलाड़ी के ना खेल पाने पर कोच को ही मैच खिला दिया जाए, लेकिन बिग बैश लीग में ऐसा ही देखने को मिला है.

 Playing 11 में असिस्टेंट कोच को किया शामिल

ऑस्ट्रेलि की घरेलू क्रिकेट बिग बैश लीग (BBL) खेली जा रही है.  एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ चैलेंजर मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) को अपने असिस्टेंट कोच को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना पड़ा. दरअसल सिडनी सिक्सर्स के ओपनर और विकेटकीपर जोश फिलिप (Josh Philippe) को कोरोना हो गया.

जिसके लिए उन्हें मैच से ठीक पहले टीम से बाहर हो गए. हैरानी की बात ये है कि विकेटकीपर जोश फिलिप की जगह टीम में शामिल होने वाला कोई खिलाड़ी ही नहीं बचा था इसलिए असिस्टेंट कोच जे लैंटन को प्लेइंग इलेवन में जगह देनी पड़ी. असिस्टेंट कोच जे लैंटन भी इस बात पर विश्वास नहीं कर पाए, कि उन्हें भी प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया. इस खबर के बाद असिस्टेंट कोच जे लैंटन भौचक्के रह गये.

कोरोना के चलते बाहर हुए विकेटकीपर

josh philippe

सिडनी सिक्सर्स के ओपनर और विकेटकीपर जोश फिलीपी (Josh Philippe) को कोरोना की चपेट में आ गये. जिसकी वजह से उन्हें चैलेंजर टीम के खिलाफ मैच से बाहर बैठना पड़ा. उनकी जगह टीम में असिस्टेंट कोच जे लैंटन को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर पड़ा. चैलेंजर मुकाबले से पहले फिलिप का बाहर होना सिडनी सिक्सर्स के लिए बड़ा झटका था.

सिडनी सिक्सर्स के लिए फिलिप ने इस सीजन में 14 पारियों में 429 रन बनाए. उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले और फिलिप का स्ट्राइक रेट भी 140 से ज्यादा का रहा. अगर सिडनी सिक्सर्स फाइनल में पहुंच जाती है तो फिलिप उसमें भी नहीं खेल पाएंगे. जब तक जोश फिलीपी  कोरोना पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते तब तक उनका टीम से जुड़ना मुश्किल है.