BBL 2022

बिग बैश लीग (Big Bash League) के 12वें सीजन के आयोजन की तैयारी शुरू हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली बिग बैश लीग (BBL 12) में पहली बार ड्राफ्ट पॉलिसी पेश की गई है। बीबीएल के ओपनिंग ड्राफ्ट में फाफ डु प्लेसिस के साथ तीन और बड़े नामों ने अपने प्रवेश की पुष्टि की है, जिसमें राशिद खान और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो ने साइन अप किया है। ये खिलाड़ी दुनियाभर की टी20 लीग का हिस्सा रह चुके हैं।

BBL 12 में राशिद आ सकते हैं खेलते नजर

Rashid Khan

खान ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ पांच सीजन बिताए हैं, जिनके पास ड्राफ्ट में स्पिनर को अपने एक रिटेंशन पिक के जरिए साइन करने का विकल्प होगा। टीम के कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा कि वह उन्हें रिटेन करने की पूरी कोशिश करेंगे।

राशिद खान बीबीएल पहले से ही केवल 61 मैचों में 92 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज हैं। राशिद ने अफगानिस्तान की कमीटमेंट्स के कारण पिछले साल के सीजन को जल्दी छोड़ दिया था।

BBL 12 में ये खिलाड़ी हुए हैं ड्राफ्ट के लिए नॉमिनेट

kieron pollard 6

वहीं कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो टी20 ब्लास्ट खेल कर आ रहे हैं। सरे से उतरी पोलार्ड की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही। ब्रावो ने वूस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए 9 विकेट अपने नाम की। वह T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ब्रावो टी20 में 500 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान रहे फाफ डुप्लेसी को भी ड्राफ्ट में शामिल किया गया है।  ड्राफ्ट में अब तक 100 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों को जगह मिल चुकी है।

BBL 12 के लिए ड्राफ्ट नॉमिनेशन

अफगानिस्तान

राशिद खान, क़ैस अहमद, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, रहमानुल्लाह गुरबाज़, वकारुल्ला इशाक, इज़हरुलहक़ नवीद, नवीन उल हक मुरीद, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई

न्यूजीलैंड

कॉलिन मुनरो, टॉड एस्टल

साउथ अफ्रीका

फाफ डु प्लेसिस, मर्चेंट डी लैंग, रिले रोसौव, डेविड विसे (नामीबिया भी)

वेस्टइंडीज

ड्वेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, शेल्डन कॉटरेल, केमर होल्डर, अकील होसेन, एविन लुईस, एंडरसन फिलिप, खैरी पियरे, रवि रामपॉल, शेरफेन रदरफोर्ड, जेडन सील्स, केविन सिंक्लेयर, टियन वेबस्टर, नईम यंग