gng

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि इन दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 1 अगस्त से खेला जाएगा. इन दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि इस सीरीज के दौरान आकर्षण का केंद्र भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन होंगे.

Cricket India v England Fourth Test cricket match

गौरतलब है कि इंग्लैंड में जेम्स के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. 2014 दौरे के दौरे में हुए टेस्ट सीरीज में एंडरसन ने विराट कोहली को 4 बार आउट किया था वहीं कुल मिलाकर एंडरसन ने कोहली को टेस्ट मैचों में 5 बार आउट किया हैं. ऐसे में सौरव गांगुली का कहना है कि इस बार टेस्ट सीरीज में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या एक बार फिर एंडरसन कोहली को अपना शिकार बनाते हैं या नहीं.

James Anderson
 

आपको पता है कि 2014 की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने 5 टेस्ट मैचों में मात्र 134 रन बनाये थे. हालांकि सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को सतर्क रहने का भी कहा है कि पिछले 4 सालों में विराट कोहली की बल्लेबाजी में काफी सुधार आया है और इस बार उन्हें पुराना कोहली नहीं मिलेगा.

आपको बता दें कि साल 2014 के एंडरसन और साल 2014 के विराट कोहली में काफी अंतर है. एंडरसन की अब उम्र भी ज्यादा हो गयी है ऐसे में एंडरसन पहले जैसा असरदार नहीं रहे, दूसरी तरफ विराट कोहली इस समय एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में जाने जा रहे हैं. ऐसे में इस टेस्ट सीरीज में जब दोनों एक दूसरे के सामने होंगे तो इनकी पुरानी बातें जरुर याद आएँगी.

kohli
 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है कि वर्तमान समय में इंग्लैंड में गर्मी का मौसम है. ऐसे में भारतीय टीम का ज्यादा फायदा होने वाला है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *