अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का खेल एक दमदार और अनिश्चिंताओं का खेल है, जिसमें कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता की अगली गेंद पर कोई खिलाड़ी छक्का लगाएगा या फिर आउट हो जाएंगा। इसी तरह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत सारे खिलाड़ी कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना जाते हैं, जिन्हें तोड़ने की हसरत हर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की होती है। लेकिन गिने-चुने खिलाड़ी ही इस तरह के रिकॉर्ड बना पाते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही तीन बल्लेबाजों के नाम बताएंगे जो एक ओवर में एक के बाद एक लगातार 6 छक्के ठोकने का कीर्तीमान अपने नाम कर चुके हैं।

किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड

बीते कल यानी के 4 मार्च 2021 को वेस्टइंडीज के एंटिगा में खेले गए टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान और धाकड़ खिलाड़ी किरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ओवर में लगातार एक के बाद एक 6 छक्के ठोक दिए। जिसके बाद वो अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले पहले वेस्टइंडीज के खिलाड़ी बन गए हैं।

हालांकी किरोन पोलार्ड अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज हो गए हैं, तो वही पोलार्ड अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में यह 6 छक्के ठोकने के मामले में तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse