Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी-20 क्रिकेट खेल का एक ऐसा फ़ॉर्मेट है, जिसमे हर बल्लेबाज तेजी से रन बनाकर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाना चाहता है. टी-20 में क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाजों का काफी बोलबाला है, लेकिन अगर हम अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट की बात करें तो इन 3 खिलाड़ियों का बल्लेबाजी औसत सबसे बेहतर है, सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में वेस्टइंडीज का कोई बल्लेबाज शामिल नहीं है.

1000 से ज्यादा रनों में इन बल्लेबाजों का बल्लेबाजी औसत है बेहतर

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी ऐसे कई बल्लेबाज हैं, जो तेजी के साथ रन बनाते हैं और ज्यादा से ज्यादा रन बनाते हैं. यानि अपने औसत को पूरी तरह से मैंटेन रखते हैं। वैसे टी20 क्रिकेट का फॉर्मेट ऐसा है, जहां बल्लेबाज औसत को मैंनेज नहीं रख पाता है.

लेकिन आज हम आपको टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उन तीन बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने 1000 से भी ज्यादा रन बनाने के बाद भी औसत को पूरी तरह से बरकरार रखा। तो डालते हैं उन तीन बल्लेबाजों पर नजर जिनके नाम है सबसे ज्यादा औसत…

जेपी डुमिनी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज जिन पॉल डुमिनी इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. डुमिनी ने विश्व कप के बाद से अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया, लेकिन इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में कई मैचों में खास योगदान निभाया है.

खासकर जेपी डुमिनी का टी20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन रहा है. जेपी डुमिनी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट में लंबे समय तक बागडौर संभाले रखी। छोटे कद के इस बल्लेबाज में टी20 क्रिकेट में सभी गुण मौजूद रहे इसी कारण से वो अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 38.68 के बेहतरीन औसत के साथ 1934 रन बनाए. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डुमिनी का तीसरा सबसे ज्यादा औसत है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse