team india

टीम इंडिया (Team India) को एजबेस्टन टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों सात विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई इस टेस्ट सीरीज का अंत 2-2 से ड्रॉ पर हुआ। सीरीज के चार मुकाबले अगस्त 2021 में खेले गए थे और एक मैच एजबेस्टन में 1 जुलाई 2022 से खेला गया। वहीं, सीरीज के निर्णायक मुकाबले के बाद बर्मी आर्मी ने ट्विटर पर लिखा कि इंग्लैंड ने सीरीज 1-0 से जीती, जिसका अमित मिश्रा ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

Team India के निर्णायक मुकाबला हारने के बाद Barmy Army ने किया ट्वीट

Virat Kohli Send off To Jonny Bairstow ENG vs IND Test

जीत के बाद विशेष टिप्पणी करना अंग्रेजों की पुरानी आदत है। ऐसा ही कुछ एजबेस्टन टेस्ट के बाद देखने को मिला है। इंग्लैंड क्रिकेट प्रशंसकों के प्रसिद्ध समूह ‘बार्मी आर्मी’ ने इंग्लैंड की जीत के बाद अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर जॉनी बेयरस्टो की बार्मी आर्मी कर लिया। उन्होंने अपने ट्विटर पर जॉनी बेयरस्टो की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि इंग्‍लैंड ने सीरीज को 1-0 से जीत लिया है।

साथ ही उन्होंने कहा है कि इंग्‍लैंड की रन चेज के मामले में यह सबसे बड़ी जीत है। बार्मी आर्मी का ये ट्वीट देख पूर्व खिलाड़ी अमित मिश्रा भड़क उठे और बार्मी आर्मी को फटकार लगाते हुए कहा “हश, ब्रिटेन की पुरानी आदत है कि वो इतिहास को अपने फायदे के लिए बदल दें। ”

Team India ने 7 विकेट से हारा निर्णायक मुकाबला

ENG vs IND 5th Test Match 1

मैच की बात करें तो भारतीय टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का न्योता मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में  416 रन बनाए , जिसके जवाब में इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 284 रनों पर सिमट गई और इंडिया ने 132 रन से बढ़त हासिल की।

वहीं, टीम इंडिया (Team India) ने दूसरी पारी में 245 रन बनाए और इंग्लैंड को 378 रन का टारगेट मिला। जिसे इंग्लैंड ने महज 3 विकेट के नुकसान पर आक्रामक तरीके से हासिल किया है। निर्णायक मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले जो रूट और जॉनी बेयरस्टो थे।