तमीम इकबाल
image credit : bcb

वैसे तो क्रिकेट में शब्द को ज्यादा महत्त्व नही दिया जाता हैं, लेकिन आज हम आप को बताएँगे अगर बांग्लादेश भारत से अलग न हुआ होता तो कौन से स्टार खिलाड़ी आज भारतीय टीम का हिस्सा होते:

मोहम्मद अशरफुल 

download 7

बांग्लादेश के सबसे प्रतिभाशाली खिलाडियों में से एक मोहम्मद अशरफुल को पूरी दुनिया उनकी शानदार बल्लेबाज़ी के लिए जानती हैं. मैच फिक्सिंग के आरोपों की वजह से उन्हें क्रिकेट से बैन कर दिया गया था, लेकिन अगर ये बैन उन पर पर न लगा होता तो वो जरुर आज वो बंगलादेश के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक होते. आज अभी बांग्लादेश उनके जैसा बल्लेबाज़ तलाश नही कर पाया हैं. ऐसे में अगर बांग्लादेश भारत से अलग न होते तो ये बल्लेबाज़ जरुर सचिन, द्रविड़, गांगुली के साथ खेलता.

तमीम इकबाल 

tamim iqbal m

बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी की धुरी तमीम इकबाल की बल्लेबाज़ी की पूरी दुनिया में तारीफ होती हैं. 2007 के वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली जीत में तमीम ने टीम की जीत में शानदार योगदान दिया था. इस दौरान उन्होंने जिस तरह से ज़हीर खान को खेला था वो आज भी लोग याद करते हैं. इस बल्लेबाज़ी की प्रतिभा देख कर सभी को यही लगता है कि अगर बांग्लादेश भारत की तरफ से जरुर खेल रहें होते.

 मुशफिकुर रहीम

Mushfiqur Rahim of Bangladesh bats5

बांग्लादेश के बल्लेबाज़  मुशफिकुर रहीम भी अपनी प्रतिभा की दम पर दुनिया भारत में जगह बना चूके है.  रहीम के अच्छे बल्लेबाज़ होने के  साथ शानदार विकेटकीपर भी हैं. ऐसे में अगर बांग्लादेश भारत अलग न होता तो धोनी की जगह लेंने के लिए सबसे आगे नाम रहीम का होता.

मुस्तफिजुर रहमान

mustafizur rahman world t20 0704

मुस्तफिजुर रहमान को पूरी दुनिया अकरम के बाद सबसे अच्छा गेंदबाज़ मान रही हैं. रहमान का रिकॉर्ड भी उनके पक्ष में जाता दिखता हैं. बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हमेशा से काफी ज्यादा प्रभावशाली होते है. ऐसे में अगर बांग्लादेश भारत का हिस्सा होते, तो रहमान जरुर उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवी. शमी के साथ तेज़ गेंदबाज़ी की कमान संभाल रहें होते.

शाकिब अल हसन 

sh 1404732269
Getty Images

क्रिकेट के तीनों फोर्मेट के सबसे शानदार आलराउंडर शाकिब अल हसन हैं. उनके प्रदर्शन में जिस तरह से सुधार आया है वो शानदार हैं. भारत को हमेशा से कपिल देव के बाद से एक आलराउंडर की तलाश रही हैं. ऐसे में अगर बंगलादेश भारत का हिस्सा होता तो ये खिलाड़ी जरुर हिस्सा होता.

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *